त्रिपुरा आतंकवादियों से मुठभेड़, दो जवान शहीद

धलाई जिले में घंटों चली मुठभेड़, अंतिम समय तक डटे रहे जवान

घात लगा कर बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम पर किया गया हमला

न्‍यूज भारत, अगरतल्‍ला (त्रिपुरा) : सीमा सुरक्षा बल ने त्रिपुरा में के सेक्‍टर मुख्‍यालय पानीसागार के 64 बीएन बीएसएफ की पेट्रोलिंग टीम पर त्रिपुरा के धलाई जिले के चावमुन क्षेत्र में आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। इस हमले में बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए।

बीएसएफ त्रिपुरा से मिली जानकारी के अनुसार सीमा के पास बीएसएफ के दो जवान त्रिपुरा के चावमनु, जिला-धलाई में प्रात: करीब 6.30 के आसपास गस्‍त कर रहे थे। इसी दौरान हमले के लिए घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने बीएसएफ के जवानों पर हमाला कर दिया। हमला होते देख जवानों नें जबावी कार्रवाही करते हुए फायर किया। लेकिन हमले के दौरान ही जवान घायल हो चुके थे। बावजूद इसके जवानों ने अपने साहस का परिचय देते हुए जवाबी कार्रवाही की। जबावी कार्रवाई के बाद आतंकवादियों भाग निकले। हलांकि सूत्र बताते हैं इस हमले में आतंवादियों को भी गोली लगी है। इस भीषण मुठभेड़ के दौरान, बीएसएफ के 02 जवान, भूरू सिंह और राज कुमार बुरी तरह जख्‍मी होने के बाद देश की सेवा के लिए शहीद हो गए।

बीएसएफ ने बताया कि घटनास्थल पर खून बिखरे होने के कारण  आतंकवादियों को गोली लगी हैं। जबकि दोनों शहीदों ने अपनी चोटों के आगे घुटने टेकने से पहले बहादुरी से लड़ाई लड़ी है। आतंकियों की धरपकड़ के लिए इलाके में व्यापक तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। मालूम हो कि मुठभेंड स्‍थल जहां पर 64 बीएन बीएसएफ की बीओपी आरसी नाथ, पूर्व, स्टेशन-चावमनु, जिला-धलाई त्रिपुरा में घने जंगल होने के कारण नेटवर्क नहीं है। जिसके कारण काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है।