त्रिपुरा में 28 लाख प्रतिबंधित सामग्री जब्त

बीएसएफ को बड़ी सफलता : पशु तस्‍कर गिरफ्तार, गांजा, मोबाईल 22 पशु बरामद

न्‍यूज भारत, अगरतल्‍ला (त्रिपुरा) : बीएसएफ त्रिपुरा ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर चौकसी करते हुए नियमित रूप से 'विशेष अभियान' चला रहा है। वहीं इस अभियान से त्रिपुरा राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी गतिविधियों को रोकने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। बीएसएफ की सर्ततका का परिणाम यह है कि  27/28 जुलाई 2021 की मध्यरात्रि को बीएसएफ सैनिकों ने 140 किलोग्राम गांजा जब्त किया। वहीं 22 नग मवेशी, 22 नग रेडमी नोट मोबाइलफोन और अन्य प्रतिबंधित सामान, जिनका अनुमानित मूल्य रु 28,06,700 है और 01 बांग्लादेशी नागरिक को भी पकड़ने में सफलता मिली।

जारी प्रेस विज्ञप्ति में बीएसएफ ने बताया कि 27 जुलाई 2021 (शाम) को,  खुफिया सूचना के आधार पर सीमावर्ती अगरतला में एक संयुक्त अभियान में बॉर्डर आउट पोस्ट-लंकामुरा (120 बीएन बीएसएफ) के बीएसएफ सैनिकों ने '140 किलोग्राम गांजा मूल्य 21,00,000, जो गुप्त रूप से गांव-बिनपारा (लंकमुरा), पीएस-पश्चिम अगरतला, जिला-पश्चिम त्रिपुरा के पास घने झाड़ीदार इलाके में छिपा हुआ था। जब्त गांजा को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मौके पर सीमा शुल्क अगरतला को सौंप दिया गया।

उसी दिन, बॉर्डर आउट पोस्ट सालपोकर (133 बीएन बीएसएफ) के बीएसएफ सैनिकों ने एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया, जिसका नाम जाहिद पुत्र एमडीवालमोल्ला निवासी गांव और पीओ- इलुहर, पीएस-बनारीपारा, जिला-बरिसाल (बांग्लादेश) है और अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की थी। पकड़े गए उक्त व्यक्ति को उसके निजी सामान के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए थाना-जात्रापुर, सब-डिव-सोनमुरा,जिला-सिपाहिजला को सौंप दिया गया है एक अन्य ऑपरेशन में, 27/28 जुलाई 2021 की मध्यरात्रि में, एक विशिष्ट खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए, सीमा आउट पोस्ट सलपोकर (133 बीएन बीएसएफ) के बीएसएफ सैनिकों ने सीमा शुल्क अगरतला के साथ एक संयुक्त अभियान में रुपये के 22 नग रेडमी मोबाइल फोन जब्त किया। बरामद मोबाइल की अनुमानित मूल्‍य 4,10,978 और जब्त किए गए मोबाइलों को कानूनी कार्रवाई के लिए मौके पर सीमा शुल्क अगरतला को सौंप दिया गया है।