विश्व हृदय दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर

• बीएसएफ दक्षिण बंगाल ने विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष पर रक्तदान महादान का किया आयोजन 

• इस विशेष दिन में जवानों ने पर चढ़कर हिस्सा लिया

एनई न्यूज भारत नदिया: 29 सितंबर विश्व हृदय दिवस मनाया जाता हैं, इस विशेष दिन सीमा सुरक्षा बल के क्षेत्रीय मुख्यालय कृष्णानगर के जवानों ने शांतिपुर स्थित पूर्णिमा मिलन संस्था में रक्तदान कर समाज के प्रति अपने सेवा भाव और जिम्मेदारी और श्रेष्ठता उदाहरण प्रस्तुत किया। 29 सितंबर को विश्व हृदय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बीएसएफ जवानों ने रक्तदान कर, सामाजिक को रक्तदान के महत्व के प्रति जागरूक आभियान करने का एक सशक्त संदेश दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपमहानिरीक्षक बीएसएफ, सेक्टर मुख्यालय कृष्णानगर के उपस्थित थे,साथ ही क्षेत्रीय मुख्यालय कृष्णानगर की बावा अध्यक्षा और बीएसएफ के कुल 100 अधिकारी एवं जवान भी शामिल हुए। बीएसएफ जवानों और एनसीसी कैडेट्स ने मार्च पास्ट करते हुए शांतिपुर के मुख्य मार्गों पर एक रैली निकाली, जिसमें उन्होंने रक्तदान और स्वस्थ जीवनशैली के महत्व का प्रचार-प्रसार किया। रैली के दौरान, स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि भी अर्पित की गई।

रक्तदान शिविर में बीएसएफ के 35 जवानों सहित कुल 45 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। क्षेत्रीय मुख्यालय के अंतर्गत आने वाली 107, 68, 08, 32, और 161वीं वाहिनियों के जवानों ने इस महत्वपूर्ण सामाजिक सेवा में भाग लिया। इस आयोजन के माध्यम से बीएसएफ जवानों ने अपनी सेवा की भावना को दर्शाया, बल्कि समाज में स्वास्थ्य और मानवता के प्रति अपनी गहरी प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित किया। इस प्रकार के आयोजन समाज के साथ बीएसएफ के अटूट संबंध को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और समाज के सभी वर्गों को रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में भागीदारी के लिए प्रेरित करते हैं।

बीएसएफ दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जनसंपर्क अधिकारी, ए के आर्य ने बताया की बीएसएफ हमेशा राष्ट्र की सुरक्षा के साथ-साथ सामाजिक सेवा में भी अग्रणी भूमिका निभाता है। हमारे जवानों द्वारा किया गया रक्तदान न केवल मानव जीवन को बचाने में सहायक होगा, बल्कि इससे लोगों में रक्तदान के प्रति जागरूकता और प्रेरणा का प्रसार भी होगा। रक्तदान महादान है, और हम अपने जवानों के इस योगदान पर गर्व महसूस करते हैं।