सुमिता केंसर सोसायटी ने मनाया गुलाब दिवस

• कैंसर मरीजों के बिच गुलाब दे कर उनका कैंसर से लड़ने का मनोबल बढ़ाया 

• सुमित कैंसर सोसायटी के तरफ से मेडिकल कैंसर हॉस्पिटल में मरीजों के बिच मनाया गया गुलाब दिवस 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: 22 सितम्बर को विश्व गुलाब दिवस के के रूप में मनाया जाता है। और गुलाब एक ऐसा फूल है जिसे लोग देखकर प्यार का इजहार किया जाता हैं और किसी सम्मान समारोह में भी दिया जाता है। उसी को देखते हुए सिलीगुड़ी की प्रसिद्ध कैंसर सोसाइटी में से एक सुमित कैंसर सोसायटी की तरफ से कैंसर रोगियों को गुलाब देकर उनके जीवन में रंग बिखरने का एक छोटा प्रयास किया गया। गुलाब देने का यह संदेश है कि कैंसर जैसे बड़ी बीमारी से भी लड़ा जा सकता है और आए दिन कई कैंसर मरीज कैंसर से लड़कर अपनी जीवन में खुशहाली से वापस लौट रहे हैं। बस आप लोग हिम्मत ना हारे। 

"विश्व गुलाब दिवस" पर कैंसर दिवस हर साल 22 सितंबर को मनाया जाता है। उस अवसर पर, सुमिता कैंसर सोसाइटी ने 3 दिनों का यानी 20 से 22 सितम्बर तक विभिन्न स्थानों पर कैंसर जागरूकता शिविर आयोजित किया था।

1. पहला शिविर कदमतला ग्राम सहायता समिति में हुआ 

2. एसएसबी, रंगापानी में आयोजित किया गया था।

3. मेडिका कैंसर अस्पताल में आयोजित किया गया था।

सुमीता कैंसर सोसाइटी की ओर से कोलकाता के प्रख्यात सर्जिकल ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ. सुवेन्दु माझी उपस्थित में हुआ। डॉ. सुपर्णा साहा भवाल, एम. एक। भट्टाचार्य (महासचिव) और अंतिम समारोह 22/09 को मेडिका कैंसर अस्पताल में आयोजित किया गया था। वहां मरीजों को गुलाब के फूल और पानी की बोतलें देकर शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गयी.

गुलाब दिवस के कार्यक्रम पिछले तीन दिनों से मिड का कैंसर हॉस्पिटल रंग पानी में चल रहा था वह आखरी दिन कैंसर रोगियों के बीच गुलाब व पानी देकर कार्यक्रम का समापन हुआ।