चांदी की तस्करी हुई नाकाम

 

• बीएसएफ ने भारत बांग्लादेश सीमा पर 01 किलो चांदी के आभूषण के साथ तस्कर को दबोचा

• बीएसएफ 143वीं वाहिनी के जवानों को उत्तर 24 परगना में मिली कामयाबी 

एनई न्यूज,उत्तर 24 परगना: पश्चिम बंगाल के दक्षिण बंगाल स्थित उत्तर 24 परगना के अंतरराष्ट्रीय के सीमा चौकी तराली–1 के जवानों ने बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग द्वारा मिली जानकारी पर कार्रवाही करते हुए पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना ज़िले के भारत बांग्लादेश सीमा पर चांदी की तस्करी को किया नाकाम 1.040 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार। जप्त आभूषणों अनुमानित बाजारी कीमत 65,390/- रुपए है।   

मिली जानकारी के अनुसार, 8 सितंबर को, बीएसएफ के खुफिया विभाग से मिली गुप्त जानकारी पर सीमा चौकी तराली–1 के कंपनी कमांडर ने तैनात जवानों को सतर्क कर दिया। ड्यूटी के दौरन बीएसएफ जवान ने लगभग 03:15 बजे, हकीमपुर चेक पोस्ट पर स्वरूपदाह से हकीमपुर होते हुए बांग्लादेश की ओर जा रहे एक संदिग्ध वाहन (रेनॉल्ट क्विड) को रोका। नियमित वाहन का जांच के दौरान, जवानों को ड्राइवर की सीट के नीचे भूरे रंग के टेप में लिपटा एक पैकेट मिला, जिसमें चांदी के आभूषण थे। बीएसएफ जवानों ने चांदी के आभूषणों के साथ तस्कर को दबोच लिया।

पूछताछ के दौरान तस्कर ने खुलासा किया कि उसे स्वरूपनगर के एक निवासी से चांदी के आभूषणों का पैकेट मिला जिसे वह इन सामानों को बांग्लादेश में तस्करी करने की फिराक में था। तस्करी का माल सतखीरा जिले के रहने वाले बांग्लादेशी नागरिक को देना था। इस काम के लिए उसे 400 रुपये मिलने थे। इससे पहले 14 मई 2023 को बीएसएफ के जवानों ने उसी चेक पोस्ट पर उसकी मोटरसाइकिल के एक डिब्बे में छिपाकर रखे गए 4 किलो चांदी के आभूषणों के साथ पकड़ा था। वह तराली और हकीमपुर इलाकों में सीमा पार तस्करी की गतिविधियों में शामिल होने में मशहूर था।

जब्त चांदी के आभूषणों और तस्कर को आगे की कार्यवाही के लिए कस्टम्स ऑफिस तेंतुलिया को सौंप दिया गया है। 

दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है। आगे अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी हालत में अपने इलाके से तस्करी को सफल नहीं होने देंगे।