हादसे का शिकार हुआ सेवक रंगपो रेल परियोजना

• सेवक-रंगपो रेल परियोजना में मौत का मंजर 

• मौत का जांच कर रहा है इरकॉन

• पैर फिसलने से हुआ दुर्घटना 

एनई न्यूज भारत,सिलीगुड़ी: भारतीय रेलवे का ड्रीम प्रोजेक्ट सेवक-रंगपो रेल परियोजना जो पिछले 4-5 साल से चल रहा है। और 75% काम पूरा कर लिया है। बीते दिन सुरंग नंबर 9-10 के पास एक हादसा हो गया,जिसमें एक युवक का मृत्यु हो गया। 

सुर्खियों में मौजूद सेवक-रंगपो रेल परियोजना दुर्घटना का शिकार हो गया हो गया। गुरुवार को कार्य के दौरान भालूखोला में सुरंग नंबर 9-10 के पास स्‍थानीय निवासी नाम राजन छेत्री 42 वर्षीय की मौत हो गई। हालांकि उसकी मौत कैसे हुई इसकी जांच चल रही है जांच इरकॉन कंपनी द्वारा किया जा रहा है।

दुर्घटना को लेकर इरकॉन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर महिंदर सिंह ने बताया कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उन्होंने बताया कि सुरंग के बाहर कांक्रीट मिक्सिंग का काम चल रहा था उसी दौरान राजन छेत्री फिसलकर मशीन के पास अचानक गिर पड़ा और जिसके कारण हादसा हुआ। हालांकि हादसे की जांच की जा रही है और घटना कैसे हुई उस पर विभागिय अधिकारी बारिकी से देख रहे हैं। उन्होंने बताया कि कांटेक्टर के अंदर वह बीते तीन वर्ष से काम कर रहा था, लेकिन यह कैसे हुआ एक आश्चर्य का विषय है।

गौरतलब है कि सिक्किम और पश्चिम बंगाल को रेल मार्ग से जोड़ने के लिए सेवक-रंगपो रेल परियोजना कई वर्षों से चल रही है और काम युद्धस्तर पर है, लेकिन कभी-कभी दुर्घटनाएं भी हो जाती है। हालांकि घायल राजन क्षेत्री को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां पर हालत गंभीर होने के कारण उसे कालिंपिंग अस्पताल रेफर किया जहां अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।