चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस गोंडा में हुई डिरेल

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन हादसे में तीन लोगों की मौत कई घायल

एक माह में दूसरी बार बेटरी हुई ट्रेन 

एनई न्यूज भारत,गोरखपुर: यूपी के गोंडा जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन गोंडा-मनकापुर सेक्शन में पटरी से उतर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत की सूचना है और कई के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खण्ड पर मोतीगंज-झिलाहीं स्टेषनों के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के अवपथन के फलस्वरूप रेल यात्रियों की सहायता हेतु हेल्पलाइन नम्बर जारी किया है।उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बड़ा रेल हादसा हुआ है। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन गोंडा-मनकापुर सेक्शन में पटरी से उतर गई। हादसे में तीन लोगों की मौत की सूचना है और कई के घायल होने की आशंका जताई जा रही है। पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खण्ड पर मोतीगंज-झिलाहीं स्टेषनों के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के अवपथन के फलस्वरूप गोण्डा से दुर्घटना राहत चिकित्सा यान दुर्घटना स्थल पर पहुंच गई है। राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।

यूपी के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोग‍ियां पलट गईं। हादसे में अभी तक चार लोगों के मौत की सूचना है। वहीं, कई लोग घायल बताए जा रह हैं। रेलवे व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। राहत और बचाव कार्य जारी है। सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने हादसे का संज्ञान ल‍िया है। सीएम ने राहत और बचाव कार्य में तेजी के न‍िर्देश द‍िए हैं। हादसा गोंडा-गोरखपुर रेलमार्ग पर मोतीगंज के पिकौरा गांव के पास हुआ। चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की पांच बोगियां पलट गईं। अभी तक तीन लोगों के मौत की सूचना म‍िली है। हादसे में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। रेलवे व पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है। घायलों को रेलवे अस्पताल लाया जा रहा है।

सीएम योगी ने हादसे का िया संज्ञान

यूपी सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने गोंडा में ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने अधिकारियों को घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही, घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की है।

असम के सीएम को दी गई जानकारी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। वे स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है।

िप्टी सीएम केशव मौर्य ने जताया दुख

यूपी के ड‍िप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने हादसे पर दुख जताते हुए एक्‍स ल‍िखा, ''जनपद गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे पटरी से उतरने से हुए हादसे में कई लोगों के निधन होने की अत्यंत दुःखद सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से प्रार्थना है कि हादसे में घायलों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें और दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। प्रदेश सरकार ने जिला प्रशासनिक अधिकारियों को त्वरित गति से बचाव एवं राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।''

पूर्वोत्तर रेलवे के बाराबंकी-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज-झिलाहीं स्टेषनों के मध्य डाउन लाइन पर 15904 चण्डीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के अवपथन के फलस्वरूप रेल यात्रियों की सहायता के ल‍िए हेल्पलाइन नंंबर जारी किया है।

हादसे के बाद इन ट्रेनों का बदला रूट

15707 कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है।

15653 गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन कर मनकापुर-अयोध्या-बाराबंकी के रास्ते चलाई जा रही है।

आसपास के स्टेशनों का हेल्पलाइन नंबर

1. गोंडा               8957400965

2 .लखनऊ            8957409292

3 .सीवान               9026624251

4 .छपरा               9026624251

5 .देवरिया         8303098950

एनएफ रेलवे के हेल्पलाईन नंबर

  • वाणिज्यिक नियंत्रण:                 957555984
  • फुर्केटिंग (एफकेजी):               9957555966
  • मारियानी (एमएक्सएन):          6001882410
  • सिमलगुड़ी (एसएलजीआर):   8789543798
  • तिनसुकिया (एनटीएसके):      9957555959
  • डिब्रूगढ़ (डीबीआरजी):            995755596