बीएसएफ ने तस्करी को विफल भारी मात्रा में फेंसेडिल, गांजा और फिशपिन किया जप्त और 3 तस्कर को दबोचा

18,41,096  लाख  जपती और 3 तस्कर गिरफ्तार 
200 फेंसेडिल बोतलें, 05 किलो गांजा और फिशपिन 60 जप्त
 
एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना/मुर्शिदाबाद: 16 मई को दक्षिण बंगाल सीमान्त के अंतर्गत विभिन्न बटालियन के सर्तक जवानों ने पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना और मुर्शिदाबाद जिले के भारत बांग्लादेश सीमा पर विभिन्न तस्करी के प्रयासों को विफल कर 200 फेंसेडिल बोतलें, 05 किलो गांजा और फिशपिन से भरे 60 प्लास्टिक के गुब्बारे को किया जप्त। तथा तीन तस्करों को भी रंगे हाथ दबोचा, जब तस्कर इन सामानों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे।  तभी बीएसएफ के सर्तक जवानों ने धर दबोचा और जप्त समान का अनुमानित  बाजारी कीमत तकरीबन 18,41,096/- रूपये है।
 
मिली जानकारी के अनुसार, सीमा चौकी घोजाडांगा, बीएसएफ के 102वी वाहिनी, के सर्तक जवानों ने लगभग देर 11:10 बजे सूचना मिली। सुचना के आधार पर, जवानों ने बशीरहाट से आ रही एक मारुति ईको वैन को घोजाडांगा में बीएसएफ चेक पोस्ट (बीसीपी) के माध्यम से घोजाडांगा गांव की ओर जाने से रोका। जवानों ने वाहन की तलाशी के दौरान, तीन तस्करों को 31 फिश पिन बॉल्स पकड़ लिया, जब ये इन फिशपीन बॉल्स को बांग्लादेश में तस्करी के लिए वाहन में छिपा कर ले जा रहे थे।
 
तभी बीएसएफ द्वारा पकड़े लिया गया और तस्करों की पहचान 1. मोस्ताकिन गाजी, पिता -सिराज गाजी, ग्राम+ डाकघर- इटेंडा, थाना- बशीरहाट, जिला- उत्तर 24 परगना
2. साहिन खमारे पुत्र कलाम खमारे, ग्राम-उत्तरपारा थाना-बशीरहाट, जिला-उत्तर 24 परगना
3. बब्बर हुसैन मंडल पुत्र शज्जत मंडल, ग्राम-उत्तरपारा, थाना-बशीरहाट, जिला-उत्तर 24 परगनाके रूप में हुई है ।
 
पूछताछ के दौरान, मोस्ताकिन गाजी ने खुलासा किया कि 20 दिन पहले वह इटिंडा गांव के एक अज्ञात भारतीय के संपर्क में आया, जिसने उसे बशीरहाट से उत्तरपारा (घोजाडांगा) तक फिशपिन बॉल पहुंचाने के लिए अपने ड्राइवर के रूप में काम करने की पेशकश की। उसने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और बशीरहाट से उत्तरपारा (घोजाडांगा) सरकारपारा स्कूल के पास पिनफिश बॉल ले जाता था और उन्हें बांग्लादेश के बदमाशों को सौंप देता था और इस काम के लिए उसे 2,000 रुपये मिलते थे। जबकि हुसैन मोंडल ने खुलासा किया कि लगभग 7 से 8 दिन पहले उसकी मुलाकात इटिंडा बाजार में मुस्तकिन गाजी से हुई थी और मुस्तकिन गाजी ने उसे सरकारपारा स्कूल (उत्तरपारा) के पास बांग्लादेश के बदमाशों को पिन मछली उतारने और सौंपने में मदद करने की पेशकश की थी और वह उसे 700 रुपये देगा। /- और हुसैन मंडल भी इस काम के लिए 700/- रुपये के बदले में उतराई में मदद करने के लिए साहिन खमारे के साथ शामिल हो गए। 15/05/24 को वे 31 पिनफिश बॉल लेने के लिए बशीरहाट बाजार गए। पिन मछली एकत्र करने के बाद, वे बीसीपी को पार करने के लिए लगभग 2320 बजे बीएसएफ चेक पोस्ट (बीसीपी), घोजाडांगा पहुंचे, लेकिन, बीएसएफ द्वारा उन्हें मारुति ईको वैन (डब्ल्यूबी -22 के 2027) में 31 पिन फिश बॉल के साथ उन्हें पकड़ लिया गया।
 
इसके अलावा सीमा चौकियों सागरपाड़ा, 146 बटालियन और खालसी, 102 बटालियन  के जवानों ने क्रमशः 200 फेंसिडिल बोतलें और 05 किलो गांजा जब्त किया। डोबारपाड़ा, 05 बटालियन के जवानों ने अपने जिम्मेदारी क्षेत्र से 29 फिशपिन बॉल्स जब्त किए।
पकड़े गए तस्करों और जब्त माल को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को सौंप दिया गया है ।
 
दक्षिण बंगाल सीमान्त के डीआइजी और जनसंपर्क अधिकारी  ए.के. आर्य ने कहा कि बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है। इसके चलते ऐसे अपराध में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आगे अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी हालत में अपने इलाके से तस्करी नहीं होने देंगे।