बीएसएफ के निगरानी में संपूर्ण हुए तीसरे चरण का चुनाव

 

मतदान में मदद करते दिखे बीएसएफ के जवान 

पश्चिम बंगाल के संवेदनशील इलाके मालदा व मुर्शिदाबाद संपूर्ण हुए तीसरे चरण के चुनाव

एनई न्यूज भारत,मालदा/मुर्शिदाबाद: बीते दिन यानी 7 मई भारत में चल रहे लोकसभा चुनावों के बीच, पश्चिम बंगाल के संवेदनशील जिलों मालदा और मुर्शिदाबाद में तीसरे चरण का मतदान आज शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। इन दोनों जिलों में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 181 कंपनियों की तैनाती के साथ, चुनावी प्रक्रिया सुचारू रूप से संपन्न हुई।

जबकि रानीनगर, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद जैसे इलाकों में छोटी-मोटी घटनाएं दर्ज की गईं, जहां बीएसएफ कर्मियों ने मतदान केंद्रों के प्रबंधन में सहायता की, लेकिन कुल मिलाकर माहौल शांतिपूर्ण रहा। बीएसएफ जवानों को पूरे दिन बुजुर्ग, बीमार और दिव्यांग मतदाताओं की सहायता करते हुए देखा गया, जवानों को स्थानीय जनता का महत्वपूर्ण समर्थन मिला। उनकी उपस्थिति ने केवल मतदाताओं की सुरक्षा सुनिश्चित की बल्कि उनमें आत्मविश्वास और आशावाद भी पैदा किया।

मतदान के दिन से पहले, बीएसएफ कर्मियों ने स्थानीय पुलिस बलों के साथ मिलकर फ्लैग मार्च किया और सुरक्षित मतदान वातावरण स्थापित किया, जिससे मतदाताओं के लिए एक आश्वस्त माहौल तैयार हुआ। इस सक्रिय दृष्टिकोण ने मतदाताओं के लिए निर्बाध मतदान अनुभव में योगदान दिया।

चुनाव सुरक्षा अभियानों में बीएसएफ की भागीदारी लोगों के लिए आशा की किरण को दर्शाती है, आत्म-आश्वासन और लोकतांत्रिक प्रक्रिया में विश्वास पैदा करती है। शांति बनाए रखने और सुचारू मतदान प्रक्रियाओं को सुविधाजनक बनाने के प्रति उनका समर्पण सराहनीय है और राष्ट्र के लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।