कालिंगपोंग में 20,87,000 की एनडीपी शराब जब्त, दो गिरफ्तार

 

एनई न्यूज भारत,कालिंगपोंग: आबकारी विभाग की जलपाईगुड़ी डिवीजन की टीम पूरी तरह से एक्टिव मोड में नजर आ रही है। अवैध शराब परिवहन, जमाखोरी, नकली शराब और नान ड्यूटी पेड शराब कारोबारियों के खिलाफ आबकारी विभाग की ताबड़तोड़ कार्रवाई से शराब माफियाओं की नींद उड़ी हुई है। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कलिंगपोंग के आबकारी विभाग ने कलिंगपोंग थाना क्षेत्र में एनएच 10 पर मल्ली में एक ब्लोरो पिकअप से 20,87000 रुपये मूल्य की भारी मात्रा में बिना शुल्क चुकाए शराब और बीयर जब्त की है। वाहन को जब्त करते हुए दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक पिकअप ट्रक संख्या WB73,G 3686 के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। जिससै नान ड्यूटी पेड विदेशी शराब भारी मात्रा में सिक्किम निर्मित शराब जब्त की गई है। 

आबकारी विभाग कालिम्पोंग को 7 अप्रैल 24 को एक गुप्त सूचना मिली कि अवैध शराब कि तस्करी होने वाली है। सूचना मिलते ही उप उत्पाद समाहर्ता, कालिम्पोंग रेंज, श्रीमती अमिता लेप्चा के निर्देशन में एक टीम का गठन किया गया। जिसमें ओसी कालिम्पोंग सर्किल सौरव शर्मा और अन्य अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जब उत्पाद कि टीम मल्ली बाजार के पास पहुंची, तो चालक वाहन को खड़ा कर भागनै का प्रयास किया पर टिम ने उसको दबोच लिया और वाहन को अपने कब्जे में लिया। जांच में उसमें गैर-शुल्क भुगतान वाली सिक्किम निर्मित विदेशी शराब मिली। जिसमें 351.0 लीटर एनडीपी बीयर और 441.0 लीटर एनडीपी विदेशी शराब के साथ-साथ एक वाहन (बोलेरो पिकअप) जिसका पंजीकरण नंबर डब्ल्यूबी 73 जी 3686 है, जब्त किया गया। जिसमें कुल 94 कार्टन एनडीपी शराब (792 लीटर) जब्त की गई। इस संबंध में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया।जब्त की गई वस्तुओं का कुल मूल्य 20,78,000/- रुपये है।