बांग्लादेश सीमा पर 32.4 लाख रुपए के आभूषण के साथ महिला गिरफ्तार

 

भारत बंग्लादेश सीमा बीएसएफ ने महिला तस्कर को किया गिरफ्तार 

11 गले के हार, 15 जोड़े कान कि बालियां, 53 सोने की अंगूठियां के साथ महिला गिरफ्तार 

एनई न्यूज भारत नदिया : बीते रविवार यानी 21 अप्रैल को दक्षिण बंगाल सीमावर्ती इलाके में तैनात बीएसएफ 32वी वाहिनी कि सीमा चौकी हल्दरपाड़ा के जवानों द्वारा पक्की खबर के आधार पर विशेष अभियान चलाकर भारी मात्रा में सोने के रत्न जड़ित आभूषण(11 गले के सोने के हार, 15 जोड़े सोने की कान कि बालियां, 53 सोने की अंगूठियां ) और 2,89,500 रूपये के साथ एक महिला तस्कर को किया गिरफ्तार। इन सोने के आभूषणों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी करने के इरादे में था। तस्करी में उपयोग कि गई तीन मोटरसाइकिल को  भी जब्त कि गाया है। जब्त रत्न जड़ित सोने के आभूषणों का वजन 377.604 ग्राम व अनुमानित कीमत 32,44,331/- रुपये है। 

बीएसएफ प्रवक्ता से मली जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार कि है। 32वी वाहिनी कि सीमा चौकी हल्दरपाड़ा के जवानों को विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार,आभूषणों को बांग्लादेश तस्करी करने के फिराख़ में था। जवानों ने एक विशेष तलाशी अभियान शुरू किय,जिसमें तीन संदिग्ध मोटरसाइकिल सवारों पर सक हुआ और उन्हें रोकने का प्रयास किया। लेकिन मोटरसाइकिल चालक पकडे जाने के दर से मौके पर भाग कर हल्दरपाड़ा गांव में  घुस गए। जवानों ने उनका पीछा किया तो आनन फानन सभी  तस्कर साथ लाए सामान वहां खड़ी एक महिला को देकर बाइक छोड़कर भाग निकले। जैसे ही महिला उस सामान को छिपाने लगी तो जवानों ने उसे पकड़ लिया। मौके पर जब्त पैकेट खोलने पर उसमे से रत्न जड़ित सोने के आभूषण मिले जिनमें 11 गले के हार, 15 जोड़े कान कि बालियां, 53 अंगूठियां थी। इसके बाद स्थानीय पुलिस व गांव वालों की उपस्थ्ति में बीएसएफ के जवानों ने उसके घर कि तलाशी के दौरान पांच बंडल में बंधे कुल 2,89,500/ रूपये बारामद किया गया, जिसके बारे पूछने पर महिला से कोई संतोषजनक उत्तर न मिलने पर जब्त कर लिया गया। 
 
प्रारम्भिक पूछताछ के दौरान गिरफ्तार महिला ने अपनी पहचान मुनमुन मंडल, पति- खोखा हल्दार के रूप में बताई। आगे उसने बताया की उसका पति अपने दोस्तो के साथ आया और उसे एक पैकेट देकर भाग गए। उस पैकेट को उसने छुपाने कि कोशिश किया लेकिन बीएसएफ जवानों द्वारा उसे पकड़ लिया गया। गिरफ्तार महिला और पकड़े गए सोने के आभूषणों व नकदी के साथ कस्टम विभाग बानपुर को सौंप दिया गया।
 
बीएसएफ, दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी डीआइजी ए.के आर्य ने बताया जवानों की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त किया । आगे उन्होंने कहा की तस्करी में लिप्त लोगो के खिलाफ सक्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सीमा पर रहने वाले लोगों से बीएसएफ के सीमा साथी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने की अपील की। अगर उन्हें सोने की तस्करी से जुड़ी कोई जानकारी मिलती है तो आप बीएसएफ को 14419 नंबर पर जानकारी दे सकते हैं। इसके अलावा साउथ बंगाल सीमान्त ने एक और नंबर 9903472227 भी जारी किया है, जिस पर सोने की तस्करी से जुड़े व्हाट्सएप मैसेज या वॉयस मैसेज भी भेजे जा सकते हैं। पुख्ता जानकारी देने वाले व्यक्ति को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी I