वेश्यावृति की दलदल से निकली बांग्लादेशी महिला,

 सीमा पार करते हुए बीएसएफ ने पकड़ा तो सुनाई आप बीती

सीमा सुरक्षा बल ने जिला नदिया के सीमावर्ती इलाके में एक बांग्लादेशी महिला को गैर कानूनी तरीके से सीमा पार करने की कोशिश में गिरफ्तार किया गया।

 08 वीं वाहिनी की सीमा चौकी हजराखाल के सीमा पर तैनात सतर्क जवानों ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट की सूचना के आधार पर एक बांग्लादेशी महिला को भारत से बांग्लादेश जाने की कोशिश में हिरासत में लिया जिनकी पहचान नूर फातिमा खातून(काल्पनिक नाम) (उम्र 23 वर्ष) , जिला नरेल के रूप में हुई है।

 पार्लर में काम दिलाने के बहाने धकेला वश्यवृति में,  बाहर  निकली तो दोस्त ने फिर धकेल दिया

पूछताछ में नूर फातिमा खातून(काल्पनिक नाम) ने बताया की उसकी शादी बचपन में ही हो गई थी और दो साल पहले उसका तलाक भी हो गया। आगे उसने बताया कि उसकी एक दोस्त जिसका नाम रूपा है उसने एक अनजान दलाल से उसका संपर्क कराया जिसने उसे दिल्ली में पार्लर में काम दिलाने का वादा किया जिस कारण वह उसके साथ भारत आई। भारत आने पर उसने उसे दूसरे व्यक्ति के हवाले कर दिया। दूसरा व्यक्ति उसे दिल्ली लेकर गया और मुनरिका इलाके में उसकी मर्जी के खिलाफ जबरन उसे वेश्यावृति में धकेल दिया गया। जहां से वह 10 दिन बाद अपनी दोस्त रूपा की मदद से हैदराबाद भाग कर आ गई लेकिन वहां भी उस से वही काम कराया गया। कुछ दिन बाद वह वहां से भागकर नासिक अच्छे काम की तालाश में आई लेकिन वहां भी उसे इसी प्रकार की परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। आगे उसने बताया कि इन सभी के बीच उसका संपर्क एक गलत नंबर से आए कॉल के माध्यम से उत्तर 24 परगना के बारासात के रहने वाले अबुथलि मंडल से हुई और वह उससे शादी करने के लिए तैयार हो गया। उसकी मदद से वह कोलकाता आ गई। लेकिन उसकी मां की बीमारी और अपने बच्चों से मिलने के लिए वापस बंग्लादेश जा रही थी। उसने एक अनजान भारतीय दलाल को 10,000/ रूपये सीमा पार कराने के लिए दिए है लेकिन बीएसएफ को देखकर वह वापस भाग गया और उसका फोन और पहचान संबंधित कागजात भी दलाल के पास ही है। गिरफ्तार किए गए महिला को आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु पुलिस थाना हंसखली के हवाले कर दिया गया।

 संजय सिंह 08 वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया की भारत - बांग्लादेश सीमा पर गैर कानूनी आवागमन को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही हैं। जिससे इस प्रकार के अपराधो में लिप्त व्यक्तियों को काफी मुश्किल का अनुंभव हो रहा हैं और उनमें से कुछ पकड़े जा रहे हैं और उन्हें कानून के मुताबिक सजाए हो रही है  आगे अधिकारी ने बताया की गरीब और जरूरतमंद लड़कियों को अच्छे काम दिलाने के बहाने दलाल उन्हे देहव्यापार जैसे घिनौने कामों में धकेल कर भोली भाली लड़कियों की जिंदगी खराब कर देते हैं