तस्करों के मंसूबों को नाकाम 7 किलो चांदी के आभूषण जब्त

24 परगना जिले में तैनात 112 बीएन बीएसएफ के जवानों को मिली सफलता

न्‍यूज भारत कोलकता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने तस्‍करों के मंसूबों पर पानी फेरते हुए 27 अगस्त, 2021 को जवानों ने एक ऑटो रिक्शा के अंदर से 7.1 किलोग्राम चांदी के आभूषण जब्त किए। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल के जवानों की तत्‍परता ने तस्करी के उद्देश्य से सीमा चौकी हाकिमपुर, 112 वीं वाहिनी, उत्तर 24 परगना जिले क्षेत्र से भारत से बांग्लादेश ले जाने का प्रयास था।

बीएसएफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि 27 अगस्त, 2021 को सीमा सुरक्षा बल की खुफिया विभाग की जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी हाकिमपुर, 112 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक स्वरूपदा बाजार से अंतरराष्ट्रीय सीमा की तरफ आने वाले मार्ग पर एक विशेष एम्बुश चलाया। इस अभियान के दौरान करीब 17.15 बजे प्राप्त सूचना के अनुसार एक संदिग्ध ई- रिक्शा (टोटो) दिखाई दिया। वह रिक्सा हकीमपुर चेक पोस्ट की तरफ जा रहा था।  जब एम्बुश पार्टी ने टोटो चालक को रुकने को बोला तो टोटो चालक अपनी टोटो को मौके पर ही छोड़कर वापस भारतीय क्षेत्र की तरफ भागा। एम्बुश पार्टी ने युवक का तेजी से पीछा किया लेकिन सघन आबादी और भीड़ का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहा। तलाशी के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने टोटो के अलग अलग कैविटी से 7.1 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए जिसकी अनुमानित कीमत 3,56,950 रुपये पाई गई है। जब्त किए गए चांदी के आभूषण को कस्टम ऑफिस तेतुलिया को सौंप दिया गया है।

नारायण चंद, कमांडिंग ऑफिसर, 112 वीं वाहिनी ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त की है जिसके परिणाम स्वरूप 112 वीं वाहिनी ने 7.1 किलोग्राम चांदी के आभूषण के साथ 01 रिक्शा (टोटो)  पकड़ा है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।