बेसहारों में प्रेम बांटने पहुंची डॉ. प्रेमा

महावीर इंटरनेशनल के अपनाघर वृद्धाश्रम में प्रहरी संगनीज द्वारा चैरिटी कार्यक्रम

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : कहतें हैं, प्रेम पाने और देने की कोई उम्र नहीं होती। हालातों के मारे, अपनो से ठुकराए लोगों को दिया जाने वाला प्रेम, और उससे मिलने वाली सकून का अंदाजा वास्‍तव में कोई ठुकराया ही बता सकता है। प्रेम की परिभाषा को वास्‍तविक रूप देने के लिए जब सीमा सुरक्षा बल बावा की मुखिया अपने सहयोगियों के साथ जब महावीर इंटरनेशनल के अपनाघर वृद्धाश्रम पहुंची तो बेसहारों के चेहरे पर अजीब सी मुस्‍कान लौट आई। वहां मौजूद लोगों को महसूस हुआ कि आज अपनाघर के आंगन में प्रेमा सभी पर प्रेम की बरसात करेंगी।  

बताते चलें कि उत्तर बंगाल सीमा सुरक्षा बल बावा अध्यक्षा ने डॉ. प्रेमा गांधी   फ्रंटियर मुख्यालय  कदमतला के बावा के प्रहरी संगनीयों के साथ कलामजोत, कदमतला सिलीगुड़ी में महावीर इंटरनेशनल अपनाघर वृद्धाश्रम पहुंची। अपनाघर में मौजूद सभी वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा प्रदान करने के साथ उनके साथ कुछ पला भी बिताए। अपनाघर में मौजूद लोगों के लिए प्रहरी संगनीयों और उनके बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के किंगफिशर जज बैंड की प्रस्तुति ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के दौरान अपनाघर वृद्धाश्रम में रहने वाली 34 महिलाओं सहित कुल 60 वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा प्रदान किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान अपनाघर वृद्धाश्रम में खाद्य सामग्री, कपड़े, डायपर, सैनिटाइजर, मास्क, डिटर्जेंट पाउडर और दैनिक उपयोग की वस्तुओं का दान किया गया। डॉ. प्रेमा गांधी, बावा अध्यक्षा ने अपनाघर वृद्धाश्रम के सचिव रमेश चंद वैद को स्मृति चिन्ह भेंट किया। सचिव ने अपना घर वृद्धाश्रम के वरिष्ठ नागरिकों के मनोरंजन के लिए एक सुंदर और रंगीन सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करने और वस्तुओं के दान के लिए भी बावा अध्यक्षा और सीमा सुरक्षा बल के प्रहरी सांगनी का आभार व्यक्त किया। सीमा सुरक्षा बल उत्तर बंगाल फ्रंटियर चैबीसों घंटे सीमाओं की रक्षा के अलावा सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ-साथ अपने मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रों में जरूरतमंद, गरीब और बेघर व्यक्तियों के लिए धर्मार्थ कार्यक्रम भी नियमित रूप से आयोजित करता रहता है।