सीमा पर 7.5 किलोग्राम चांदी व सिगरेट की खेप जब्त

पांच लाख से अधिका के तस्‍करी के सामन जब्‍त,  तस्‍कर भागने में हुए सफल

न्‍यूज भारत, कोलकाता : दक्षिण बंगाल सीमांत के अन्तर्गत सीमा सुरक्षा बल ने जिला नदिया पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाके में तस्करी की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए दो अलग अलग घटनाओं में 7.5 किलो चांदी और 50 बंडल सिगरेट को जब्त किया। हालाकि इसमें किसी भी तस्कर कि गिरफ्तारी नहीं हो पाई। जब्त किए गए सामान की कुल बाजार मूल्य 5.80 लाख है।

सीमा सुरक्षा बल ने बताया की खुफिया शाखा की सूचना के आधार पर 54 वीं वाहिनी की सीमा चौकी, होरंडीपुर ने 11 अगस्त 2021 को तकरीबन 21.00 बजे एक विशेष अभियान चलाकर 4.65 लाख मूल्य की 7.5 किलो चांदी को जब्त कर लिया। हालांकि तस्कर घने अंधेरे और घनी जंगल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गए। वही एक अन्य घटना में 54 वीं वाहिनी की ही सीमा चौकी हल्दरपाड़ा के सतर्क जवानों ने खुफिया शाखा की सूचना के आधार पर दिनांक 11 अगस्त, 2021 को एक विषेश अभियान में 50 बंडल ese light सिगरेट जब्त किया। जिनकी कुल बाजार मूल्य 1.15 लाख रुपए है  जिन्हें तस्कर सीमा चौकी हल्दरपाड़ा के इलाके से बांग्लादेश में तस्करी करने के लिए ले जा रहे थे। जब्त  सामान को सम्बंधित कस्टम विभाग को आगे की कार्यवाही हेतु सौंप दिया गया।

इधर देशराज सिंह, कमांडिंग ऑफिसर, 54 वीं वाहिनी ने बताया कि भारत बंग्लादेश सीमा पर तस्करी को रोकने के लिए सीमा सुरक्षा बल कड़े कदम उठा रही है। जिसके चलते तस्करी में लिप्त लोगो को काफी मुश्किलों का अनुभव हो रहा है। अधिकारी ने साफ शब्दों में कहा की हम किसी भी सूरत में अपने इलाके में तस्करी नही होने देंगे।