एक बांगलादेशी तस्कर गिरफ्तार, लाखों का सामन जब्‍त

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : उत्‍तर बंगाल फ्रंटियर की सीमा पर लगातार चौकसी के कारण आए दिन तस्‍करों की गिरफ्तारी हो रही है। इसी क्रम में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ)  की 61 वीं बटालियन एक बंगलादेशी तस्‍कर को मवेशी के साथ गिरफ्तार किया। वहीं अन्‍य जांच अभियान के दौरान बीएसएफ ने  दो दिनों के भीतर 8,52,626 रूपये के तस्‍करी के सामन को जब्‍त किया है।

बीएसएफ जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सीमा सुरक्षा बल, सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल एवं इसके अधीनस्थ बटालियनों के द्वारा सीमा पर लगातार चौकसी बरती जा रही है। बल के जवान बारिश के मौसम तथा विपरीत परिस्थितीयों में भी अनवरत सीमा की चैकसी में तैनात हैं। सीमान्त मुख्यालय उत्तर बंगाल के महानिरीक्षक रवि गांधी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा बल के सीमा पर तैनात जवानों की कार्यवाही में 08 अगस्त 2021 को उत्तर बंगाल फ्रंटियर सीमा सुरक्षा बल के 61 वीं वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एक बांग्लादेशी तस्कर जाबेद मंडल (30 वर्ष) पुत्र अब्दुल हाकिम निवासी गांव-मुरारीपुर, पोस्ट आफिस-मुरारीपुर, पुलिस स्टेशन-फुलबाड़ी, जिला-दिनाजपुर, बांग्लादश को 01 मवशी तथा 01 मोबाईल फोन के साथ उस समय गिरफ्तार किया। जब वह सीमा चैकी नार्थ आगरा के इलाके में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक भारत से बांग्लादेश में मवेशी की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। पूछताछ के दौरान, उसने खुलासा किया कि वह मवशी की तस्करी के इरादे से अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था। हाॅलांकि, सीमा सुरक्षा बल के सक्रिय और सतर्क जवानों ने उसे मवेशी के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास से पकड़ लिया। कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए नजदीकी पुलिस स्टेषन को सौंप दिया जायेगा।

वहीं दूसरी ओर 08 से 09 अगस्त 2021 को तस्कर विरोधी अभियान के दौरान विभिन्न सीमा चैकियों के द्वारा 269 बोतल फेनसिडाईल, ईस्कफ कफ सिरप, 57 मवेषियों, 500 ग्राम गांजा तथा अन्य मिश्रित सामान को जब्त किया, जिसकी अनुमानित कुल कीमत लगभग 8,52,626/- रुपये आँकी गयी है। तस्करों का उद्वेष्य फेनसिडाईल, ईस्कफ कफ सिरप, मवेशियों, गांजा तथा अन्य मिश्रित सामान को तस्करी द्वारा बांग्लादेश ले जाने का था।