बीएसएफ पर हमले की योजना नाकाम

सीमा पर सख्‍ती से बौखलाए तस्‍कर बीएसएफ पर बम से हमले की थी योजना

न्‍यूज भारत, कोलकाता : भारत-बंगलादेश की अंर्तराष्‍ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की सख्‍ती के कारण तस्‍करों में खलबली मची हुई है। बीएसएफ की सख्‍ती के कारण तस्‍करी के साथ तस्‍करों पर नकेल कसने से बौखलाए तस्‍करों ने जवानों पर देशी बम से हमले की योजना को बीएसएफ की खुफिया शाखा ने नाकाम कर दिया। 78 वीं वाहिनी की सीमा चौकी नीमतीता के इलाके में स्थानीय  पुलिस के साथ मिलकर गावं-जलाधि पूर, लीची बागान, निमतिता के इलाके से 30 देसी बम बरामद किया गया है।

जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 07 अगस्त 2021 बीएसएफ की खुफिया शाखा को एक सूचना मिली कि 30 देसी बम जलाधि पूर लीची बागान में किसी संदिग्ध जगह पर छिपाए हुए है। उक्‍त बम का इस्तेमाल जबरन तस्करी करने के लिए बीएसएफ के जवानों के खिलाफ किया जा सकता है। सूचना मिलने के बाद कम्पनी कमांडर, सीमा चौकी नीमतीता को जैसे ही प्राप्त हुई उन्होंने एक स्पेशल टीम का गठन किया। वहीं इस टीम में समशेरगंज पुलिस को टीम में शामिल किया गया। इस संयुक्त अभियान में पार्टी ने रात को करीब 12 से 2 बजे तक पूरे इलाके में गहन तलाशी के दौरान एक  लीची बगान से 30 देसी बम बरामद किए गए। जब्त किए गए देसी बम को सुरक्षित जगह ले जाकर उन्हें पुलिस बम डिस्पोजल टीम द्वारा नष्‍ट किया जाएगा।

78 बटालियन के कार्यवाह कमांडिंग ऑफिसर विश्वबंधु, ने बताया कि उनकी वाहिनी का ये इलाका ड्यूटी के हिसाब से बहुत खतरनाक है। यहां पर तस्कर जबरन तस्करी करने के लिए जवान के ऊपर धारदार हथियार, पत्थर, डंडे और देसी बम का इस्तेमाल करते रहते हैं। लेकिन हमारे बटालियन के खुफिया टीम ने किसी अनहोनी से पहले ही तस्करो के मंसूबों पर पानी फेर दिया। उन्होंने यह भी साफ शब्दों में कहा की वे अपने इलाके में किसी भी प्रकार की तस्करी होने नही देंगे।