गांजा छुपाकर भागे तस्‍कर, बीएसएफ ने किया जब्‍त

बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश सीमा पर जब्त किया 32 किलोग्राम गांजा

न्‍यूज भारत,  कोलकाता: भारत-बंगलादेश कह अंर्तराष्‍ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की जबरदस्‍त चौकसी के कारण तस्‍करों के हौसले पस्‍त हो रहे हैं। तस्‍करी के माल को सीमा पार करने के बजाया इधर-उधर छुपाकर समय का इंतजार करते हैं। लेकिन बीएसएफ की सटीक इनपुट पर जवानों की कार्यवाहीं से तस्‍करों के हौसले पस्‍त हो रहे हैं। इसीक्रम में दक्षिण बंगाल फ्रंटियर की 141 बटालियन ने इनपट सूचना के आधार पर चौकसी और जांच मे 32 किलो गांज सीमा पार होने से पहले ही जब्‍त कर लिया।  

जवानों की शानदार कार्यवाही पर 141 के कार्यवाहक कमांडिंग आफिसर अरविंद कुमार बटालियन के जवानों की पीठ थपथफाते हुऐ सतर्कता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव हुआ है जब ड्यूटी पर तैनात उनके जवान ने सतर्कता और चौकस हैं। उन्होंने आगे कहा कि सीमा पर घुसपैठ और तस्करी जैसे अपराधों को रोकने के लिए शुन्य तस्करी' के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

इस बावज जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि 01 अगस्त, 2021 दक्षिण बंगाल फ्रंटियर, बीएसएफ के जवानों ने भारत से बांग्लादेश सीमा चौकी नरसारीपारा 141 बटालियन ,मुर्शिदाबाद के क्षेत्र से तस्करी कर ले जाया जा रहा 32 किलोग्राम गांजा जब्त किया। मिली जानकारी के अनुसार 01 अगस्त, 2021 को लगभग 22.30 बजे, बीएसएफ की खुफिया शाखा द्वारा गांजे की तस्करी के संबंध में दी गई थी। इसी आधार पर जवन सर्तक हो गए और सूचना के आधार पर बीएसएफ की 141 बटालियन की  बॉर्डर आउट पोस्ट नरसारीपारा के जवानों ने इलाके में एक तलाशी अभियान चलाया। इस तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ पार्टी ने 32 किलोग्राम गांजा बरामद किया।जब्त गांजे को अग्रिम कानूनी कार्रवाई हेतु पुलिस थाना होगलबेरिया थाना जिला-नदिया को सौंप दिया गया है।हलांकि अभी तक जब्त माल से जुड़े किसी व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं हो पाया है।  लेकिन संबंधित व्यक्तियों की जांच जारी है।