22 पासपोर्ट के साथ पिता-पुत्री को बीएसएफ ने दबोचा

बंगलादेश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 02 भारतीय तस्करों से दवाई बड़ी खेप बरामद

न्‍यूज भारत, कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने अंर्तराष्‍ट्रीय सीमा पर चाकैसी के कारण 27 जुलाई, 2021 को दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत जवानों ने 02 भारतीय नागरिक को अवैध तरीके से सीमा पार करते वक्त धर दबोचा। गिरफ्तार दोनों भाई-बहन को उस समय पकड़ा गया जब वह भारत से बंगलादेश की सीमा चौकी खरारमठ से प्रवेश कर रहे थे। इस चौकी पर तैनात 158वीं वाहिनी ने दोनों पकड़ा जो उत्तर 24 परगना के क्षेत्र से दवाईयों की बड़ी खेप, 22 बांग्लादेशी पासपोर्ट्स और 08 अन्य दस्तावेज बरामद हुआ है।

बीएसएफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 27 जुलाई 21 को लगभग 1 बजे सेक्टर कोलकाता के सीमा चौकी खरारमठ पर 158 वीं वाहिनी के जवान अपनी सीमाओं की रखवाली में जुटे थे। जवानों ने ड्यूटी के दौरान 02 व्यक्तियों को आते देखा। साइकिल पर सवार एक महिला भी थी, और एक व्यक्ति पैदल आ रहा था। बीएसएफ के जवानों ने जब उन्हें चेकिंग के लिए रोका तो उनकी गतिविधि संदिग्ध हरकत देखकर जवानों को कुछ संदेह हुआ। महिला प्रहरी द्वारा साइकिल पर सवार महिला की तलाशी ली गई तो तलाशी के दौरान महिला के बैग में से बहुत सारी दवाईयां, 02 मोबाइल फोन, 22 बांग्लादेशी पासपोर्ट और 08 अन्य दस्तावेज बरामद हुए। पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान राजश्री सरकार व 37 वर्षीय पशुपति सरकार पुत्र स्वर्गीय नरेंद्र नाथ सरकार, गांव-पिपली, पोस्ट-तेंतुलबेरिया, थाना- गायघाटा, जिला- उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल के रूप में की गई है। गिरफ्तार महिला राजश्री पशुपति सरकारकी पुत्री है।   

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पकड़े गए व्यक्तियों ने बताया कि वह दोनों भारतीय नागरिक हैं और पिछले 1 साल से तस्करी की गतिविधियों में शामिल है। पशुपति सरकार ने बताया कि वह विश्वजीत रॉय और राजीव मंडल (गांव-पीपली, थाना–गायघाटा, जिला- उतर 24 परगना) के लिए काम करता है। उन्होंने बताया कि विश्वजीत राय ने उन्हें बुलाया और चंदपारा जा कर एक अज्ञात व्यक्ति से यह सामान लाने को कहा। सामान लाने के बाद, झोडांगा में उसने अपनी बेटी को यह सामान दिया और आगे विश्वजीत रॉय को देने के लिए कहा। परन्तु रास्ते में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। पकड़े गए भारतीय तस्करों को गायघाटा पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया है। इस बावत 158 बटालियान के कमांडिंग आफिसर हरेंद्र सिंह तोमर ने अपने जवानों की उपलब्धियों पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि 158 वाहिनी ने 02 भारतीय तस्करों के साथ दवाइयां, 22 बांग्लादेशी पासपोर्ट, 02 मोबाइल फोन और 8 अन्य दस्तावेज बरामद किये। उन्होंने कहा कि यह केवल हमारे जवानों की ड्यूटी पर उनकी सर्तकता के कारण ही संभव हो सका है।