रफ्तार का कहर, 18 काल के गाल में

योगी ने जताया दुख, राहत बचाव में तेजी का निर्देश

लखनऊ-अयोध्‍या हाइवे पर रामसनेही घाट के पास खड़ी ट्रक को बस ने मारी जोरदार टक्‍कर

डबल डेकर बस हरियाणा से मजदूरों को लेकर बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा जा रही थी बस

न्‍यूज भारत, लखनऊ (उप्र.) : उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या के पास रामसनेही घाट के पास रफ्तार का कहर इस प्रकार टूटा की 18 मजदूर काल के गाल में समा गए। जबकि इस हादसे में करीब 19 से अधिक लोग बुरी तरह जख्‍मी हो गए। सड़क किनारे खड़ी बस हरियाण से मजदूरों को लेकर बिहार जा रही थी। बुरी तरह घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए भर्ती कराया है। वहीं घटना पर दुख जताते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने घायलों को बेहतर इलाज का निर्देश दिया है। वहीं राहत व बचाव में तेजी लाने का निर्देश भी दिया।

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा से ऋषभ ट्रेवेल्स की बस मजदूरों को लेकर बिहार जा रही थी। देर रात बस लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर मंगलवार देर रात रामसनेहीघाट के कल्याणी नदी के पुल पर बस एक्‍शल टूट गया और बस को सड़क के किनारे लगा कर मरम्‍मत करने लगे। वहीं बस में सवार लोग नीचे उतर कर सो रहे थे। इसी दौरान लखनऊ से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने खड़ी बस में जोरदार टक्‍कर मार दी। टक्‍टर इतनी जबरदस्‍त थी घटना स्‍थल पर ही 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्‍य घायलों को इलाज के लिए राम सनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया। वहीं गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है।  इस हादसे में अभी 18 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब दो दर्जन लोग बुरी तरह जख्‍मी है। जिनका इलाज लखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते हुए पहुंची पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को हाईवे से हटाने और घायलों को अस्पताल भेजवाने में जुटी हुई है।

वहीं हादसे के कुछ देर बाद ही इतनी तेज बारिश शुरू हो गई कि राहत व बचाव में परेशानी हो रही थी। लेकिन घटना स्‍थाल पर मौजूद एसडीएम जितेंद्र कटियार व सीओ पंकज सिंह के नेतृत्व में बारिश के बीच पुलिस टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से शवों को निकालने और घायलों को अस्पताल भेजवाने का कार्य किया। वहीं इस हादसे के बाद हाई वे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी और करीब तीन किमी से अधिक का जाम लग गया। इस हादसे के शिकार लोग बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित विभिन्न जिलों के रहने वाले हैं। मृतको की पहचान सुरेश यादव, भोपा, धेलाद, मधेपुरा (बिहार), इंदल महतो, खोया, सनी सैदपुर, सीतामढ़ी, सिकन्दर मुखिया, जल सीमा, राजा सोनबरसा, सहरसा मोनू साहनी, खोपा, सनी सैदपुर, सीतामढ़ी, जगदीश साहनी, खोपा, सनी सैदपुर, सीतामढ़ी जय बहादुर साहनी, गुलरिया, सीवान बैजनाथ राम, चांद पीपर, किशुनपुर, सुपौल बलराम मंडल के निवासी हैं। वहीं गंभीर रूप से घायलों में म‍थिलेश, बाबूलाल, सुरेश, शम्‍भू साहनी, जोगेंदर, मन्‍दर स्‍वामी, मोन्‍टू कुमार, पिन्‍टू, बाला साहनी, म‍ि‍श्री लाल, नरेश, सोनू, रेनू और संतोष गंभीर रूप से घायल हैं।