बीएसएफ ने जब्त की बांग्लादेशी मुद्रा व नशीले पदार्थ

74 बीएन बीएसएफ को मिली बड़ी सफलता

न्‍यूज भारत, अगरतल्‍ला : भारत-बंगलादेश की सीमाओं से तस्‍करी का ममला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में त्रिपुरा फ्रंटियर की 74 बीएन बीएसएफ ने की गस्‍ती दल को मिली गुप्‍त सूचना के आधार पर छापेमारी कर करीब पांच लाख से अधिक तस्‍करी कर ले जा रही नशीला पदार्थ को जब्‍त किया। वहीं इस टीम के ने तस्‍करों के पास से 2लाख की बंगलादेशी करेंसी भी जब्‍त किया। हलांकि मौके का फायदा उठाते हुए तस्‍कर भागने में सफल रहे।  

 जारी प्रेस रीलीज में बीएसएफ ने बताया है कि त्रिपुरा के भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवान भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा पार अपराधों व तस्‍करी रोकने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।इस क्रम में गुप्‍त सूचना के आधार पर 27 जून 2021 को बीएसएफ त्रिपुरा फ्रंटियर के सैनिकों ने 1,000 नग याबा टैबलेट, 15 किलोग्राम गांजा और अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त किया, जिनकी संयुक्त कीमत रु. 5,79,940/- बांग्लादेश मुद्रा के साथ 2,00,000 टका भी बरामद किया है।

विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर इस तरह के एक ऑपरेशन में सीमा चौकी माटीनगर, 74 बीएन बीएसएफ के जवानों ने थाना-सोनमुरा, उप-मंडल-सोनमुरा, जिला- सिपाहीजाला के तहत 27 जून 2021 की शाम को 1,000 नग याबा टैबलेट को सफलतापूर्वक जब्त कर लिया। उपरोक्त याबा गोलियों की खेप को बीओपी मोतीनगर के आईबीबी फेंस के पास एक सुनसान घर में छिपाकर रखा गया था। इसी तरह, 27/28 जून 2021 की मध्यरात्रि में, एक विशिष्ट खुफिया इनपुट के आधार पर, सीमा चौकी कामथाना के बीएसएफ सैनिकों, 74 बीएन बीएसएफ के थाना-मधुपुर, उप-मंडल-बिशालगढ़, जिला-सिपाहीजला के क्षेत्र में सफलतापूर्वक बांग्लादेशी मुद्रा को जब्त कर लिया। 2,00,000/- टका विशेष घात के दौरान बांग्लादेश की ओर से तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। उपरोक्त के अलावा, त्रिपुरा फ्रंटियर के अन्य हिस्सों में तैनात बीएसएफ के जवान नियमित रूप से सीमा पार तस्करों के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और विभिन्न प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त कर रहे हैं।