विकास की गठरी में वादों का पिटरा

बंगाल में 75 वर्ष के सूखे बदलेंगे हरियाली में : अमित शाह

भाजपा सत्ता में बागडोगरा इंटरनेशल तो सिलीगुड़ी बनेगा स्मार्ट सीटी

एनआरसी लागू होने के बाद एक भी गोरखा देश से बाहर नहीं जाएगा

पवन शुक्ल, सिलीगुड़ी

बंगाल को फतह करने के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पूर्वोत्ततर के चिकननेक में सोमवार को दिन काफी अहम रहा। एक तरफ डिस्को  डांसर (मिथुन चक्रवर्ती) तो दूसरी ओर देश के गृह विभाग की कमान संभाल रहे गृहमंत्री अमित शाह ने मोर्चा संभाला। डिस्को डांसर ने माटीगाड़ा में भाजपा प्रत्यानशी के वोट मांगा तो अमित शाह ने पहाड़ से लेकर समतल तक कई रोड शो व रैलियों के माध्यम से बंगाल के समुचित विकास करने के वादों के पिटारा खोल दिया। एक तरफ बागडोरा एयरपोर्ट को अंर्तराष्ट्रीय एयरपोट बनाने की बात कही तो दूसरी ओर पूर्वोत्तर के पर्यटन के प्रवेशद्वार को सिलीगुड़ी को स्मार्ट सिटी बनाने के सपनें को हवा दे गए।

मालूम हो कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को उत्तर बंगाल के दौरे में दो जनसभाओं और दो रोड शो से मतदाताओं को भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनाने की कोशिश की। श्री शाह की यात्रा का पहला पड़ाव हिल्स के कालिंपोंग से शुरू हुई। उसके बाद धूपगुड़ी व हेमताबाद में जनसभाओं को संबोधित के बाद देर शाम सिलीगुड़ी पहुंची। जहां उन्होंने जाम से जूझ रहे हिलकट रोड पर एक रोड शो किया। रोड शो के समापन स्थल एयरव्यू मोड पर अमित शाह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के सत्ताो में आते ही 75 वर्षो में उत्तर बंगाल की उपेक्षा का हिसाब लेंगे। गृह मंत्री ने कहा कि चौथे चरण के चुनाव के बाद ही भारतीय जनता पार्टी बहुमत की ओर बढ़ चली है और अब डबल इंजन से बगाल के विकास की गाड़ी सरपट दोड़ेगी। श्री शाह ने कहा कि 2 मई को जनता बंगाल से ममता बनर्जी को हमेशा के लिए विदा कर देगी। वर्षो में तुष्टीकरण के नाम बंगाल की धरती को यहा के लोगों के खून से रंगा है और उसमें दीदी अव्वल रही है। दीदी का बाग्लादेशी घुसपैठियों से प्यार, मूल नागरिकों के साथ भेदभाव किया है इसका जवाब जनता देगी। उन्होंने कहा कि एनआरसी के नाम पर गोरखाओं के साथ अन्य  राज्य  के अनपढ़ लोगों को गुमराह कर रही है।  मैं भारत के गृह मंत्री होने के नाते देश के गोरखा को यह विश्वास दिलाने आया हूं कि भारतीय जनता पार्टी के रहते किसी एक गोरखा को देश से बाहर नहीं निकाला जाएगा। श्री शाह ने अपने विकास के पिटरे को खोलते हुए कहा कि दार्जिलिंग में सेंट्रल यूनिवíसटी, उत्तर बंगाल में एम्स, नेपाली भाषा में एक चैनल, जमीन का पट्टा, प्रत्येक घर में एक सदस्य को नौकरी, महिलाओं को मुफ्त यात्रा, सभी गरीब लोगों को आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख तक मुफ्त चिकित्सा देंगे। वहीं सपनों की उड़ान भर रहे चिकननेक के शहर सिलीगुड़ी को भी सपनों के शहर में तब्दी ल करने का सपना दिखाते हुए स्मार्ट सिटी में तब्दील करने की बात कही। साथ ही पहाड़ों की रानी दार्जिलिंग में 100 करोड़ की लागत से स्वतंत्रता सेनानी स्मारक बनाने गोरखा भाषा को बंगाल में मुख्य भाषा के रूप में सम्मानित करने की बात कही।

शीतलकूची काड के लिए ममता को दोषी ठहराते हुए उन्होंने कहा कि अगर ममता बनर्जी लोगों को नहीं उसकाती तो यह दुखद घटना नहीं घटती। इतना ही नहीं इस घटना के बाद भी लाश की राजनीति से अपना वोट बैंक साधने में लगी हैं। श्री शाह ने कहा कि हम बंगाल की जनता से कहने आए हैं कि उनके साथ अब तक जो भी नाइंसाफी हुई है सभी का जवाब भाजपा सत्ता में आने के बाद लेगी। एसआईटी गठित करने के बाद इसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि आनंद वर्मन को भी टीएमसी के गुंडों ने गोली मारकर हत्या कर दी परंतु एक बार भी दीदी ने उसका जिक्र तक नहीं किया। शहर को जाम से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने दाजिलिंग के सासद और भाजपा के सभी प्रत्याशियों को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई दी और कहा कि वे अपने जीवन में आज के सभी कार्यक्रमों को हमेशा याद रखेंगे।

कारपोरेट कल्चर बखूबी निभा रहे राजू बिष्ट

दार्जिलिंग से सांसद बनने के बाद भाजपा ने उन्हे  जैसे ही राष्ट्री य प्रवक्ता बनाया तो श्री बिष्टस अपने मिशन बंगाल में जुट गए। हलांकि कारपोरेट कल्चार को बंगाल के विधानसभा चुनाव में खासकर दार्जिलिंग में देखने को मिल रहा। संगठन ने श्री बिष्टि को पहाड़, तराई, डुवार्स की जिम्मे दारी दी है और वह अपने मिशन में कहां तक कामयब होगे समय बताएगा। लेकिन एक बात तय है कि अपने कारपोरेट कल्चकर के माध्यतम से चिकननेक की धरती पर भाजपा के स्टाकर प्रचारकों को एक बार देखने का मौका जरूर मिला। वहीं सभा के अंत में केन्द्री य गृहमंत्री अमित शाह ने भी राजू बिष्टप के तारिफ में कसीदे पढ़े और कहा कि जैसे आप लोग राजू बिष्ट को संसद में भेजे हैं वैसे शंकर घोष, शिखा चटर्जी और आनंदमय बर्मन को जिताने की अपील की।