कानून के दायरे में अन्याय का होगा हिसाबः योगी

पिछली सरकार ने गोरखाओं के साथ किया है शोषण

संविधान के तहत पहाड़ समस्या का होगा समाधान

दो मई को बंगाल को टीएमसी सरकार से मुक्ति मिलेगी

राम से टकराने टीएमसी की दुर्गति तय है, सूबे में होगा रामराज्य

पवन शुक्ल, कर्सियांग (दार्जिलिंग)

बंगाल में कानून व्यवस्था बदहाल, हर तरफ तृणामूल के गुंडों का बोलबाला, कटमनी, लूट-खसोट चरम पर है। ममता की सरकार ने भ्रष्टाचार में पिछली सरकारों के सारे रिर्काड तोड़ दिया है। इसिलए बंगाल की जनता पर हुए अन्याय कानूनी तरिके हिसाब दो मर्इ के बाद भाजपा की सरकार करेगी। अगर बंगाल को “सोनार बांग्ला” बनाने के साथ ही बंगाल समेत हिल्स, तराई और डुवार्स की मुख्य समस्याओं का समाधान होगा। वहीं यहां के लोगों के जीवन और जीविका में बदलाव आएगा। उक्त बातें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधावार को अपनी तीन जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

कर्सियांग की सभा में योगी ने कहा कि 2014 से पहले केंद्र में जो भी सरकारें ज्यादा समय तक रही वह समस्या पैदा करने वाली रही है। वह अपनी गद्दी बचाने के लिए समस्याओं का अंबार लगा दिया था। लेकिन जब 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आयी, तो एक-एक समस्याओं का समाधान करने में लगी है। इसका ज्वलंत उदाहरण है जम्मू काश्मीर से धारा 370 हटाना है। जो आंतक के राज से काश्मीर को देश का अलग हिस्सा लोग समझते थे। आज वहीं उग्रवादी आतंक के साये में लोगों का जीवन व्यतीत कर रहे व आतंक अब आखिरी सांसे गीन रहा है, आज वहां शांति और सद्भाव का माहौल है। पहाडों की रानी दार्जिलिंग के लोग अब जन्नत में भी जमीन खरीद कर अपना घर बनाके रोजगार कर सकता है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल की अबतक की जो भी सरकार रही है वह गोरखाओं के साथ न्याय नहीं अन्याय किया है व उनका शोषण किया है। पहाडों की रानी के प्राकृतिक संशाधनों का गलत इस्तेमाल किया, यही कारण है कि बंगाल में नरेंद्र मोदी ने “सोनार बांग्ला” बनाने का आह्वान किया है। ममता  सरकार पर प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि आज पहाड़ में पंचायत चुनाव नहीं हो रहे है, बंगाल में अन्य स्थानों पर जहां पंचायत चुनाव हुए वहां हिंसाओं का क्रूर खेल दुनिया ने देखा है । आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आज यहां मेरा चुनाव प्रचार चल रहा है और उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्वक पंचायत चुनाव संपन्न हो रहे है। व्यवस्था ऐसी है जिसमें कोई हिंसा नहीं कर सकता। पहाड़ की सभी समस्याओं का जिक्र करते हुए कहा कि यहां का समाधान निकलेगा, परंतु इसके लिए जरुरी है सोनार बंगला बनाने की। हम इस सभा के मंच से विश्वास दिलाने आया हूं कि उत्तर बंगाल की समस्या का कानून और संविधान के दायरे में रहकर समाधान केंद्र की सरकार करेगी। भाजपा जो कहती है वह करके रहती है। भाजपा वोट बैंक के लिए जीवन मूल्यों के साथ खिलबाड़ नहीं करती। श्रीराम नाम पर चिढ़ने वाली ममता बनर्जी पर प्रहार करते हुए कहा कि जो राम का नहीं समझा वह किसी काम का नहीं, क्योंकि यह आज की नहीं सदियों की सनातन परंपरा रही है। जिसने भी श्रीराम का विरोध किया उसका हाल राम-राम सत्य ही हुआ है। रामायण काल में भी राम का विरोध करने वाले या उत्तर प्रदेश में रामभक्तों पर गोलियां चलवाने वाले की क्या स्थिति है यह किसी से छुपी नहीं है। इसलिए भाजपा उम्मीदवारों को विजयी बनाए और समस्या का समाधान पाएं। इस मंच पर सांसद राजू बिष्ट, आरबी राई, मन घीसिंग, कल्याण देवान, मनोज देवान, विष्णु प्रसाद शर्मा, अरुण घटानी, अरुण घीसिंग,प्रताप खाति आदि मौजूद थे।

जलपाईगुड़ी की सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीदी इस समय इतनी नाराज हैं कि वो कह रही हैं, कि जय श्रीराम बोलोगे तो जेल में डाल देंगे। चिढ़ भाजपा से या हम से हो सकती है, राम से क्यों ? राम से टकराने का जिसने भी दुस्साहस किया है उसकी दुर्गति हुई है, बंगाल में टीएमसी की दुर्गति तय है। दो मई को बंगाल को टीएमसी  सरकार से मुक्ति मिलेगी। टीएमसी के गुंडों को कानून के शिकंजे में कसा जाएगा। ये तय है कि अपराधी को कांग्रेस, कम्युनिस्ट, टीएमसी जैसे दल संरक्षण जरूर देंगे लेकिन कानून के लंबे हाथ इन्हें पाताल से भी निकाल कर जेल के अंदर भेजने का काम करेंगे।