सुपर स्‍टार की सुपर पहल, कहा-धन्‍यवाद महानायक

एयर चार्टर सर्विस के प्लेन से गोरखपुर के 184 यात्रियों को भेजा

फैक्ट्री बंद होने से फंस गए थे पूर्वाचंल के कामगार

राज देवेन्‍द्र श्रीवास्‍तव, गोरखपुर:  सुपर स्टार अमिताभ बच्चन ने जहां अपने महानायक होने का फर्ज निभाया वहीं मानवता की मिशाल पेश कर दिया। पूर्वाचंल के गोरखपुर के हवाई अड्डा पर सुबह का माहौल कोरोना काल में काफी खुशनुमा था। माहौल का सबसे अहम कारण यह था, कि पूर्वांचल के 184 कामगार माजूदरों को सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन ने एयर चार्टर सर्विस के प्लेन से गोरखपुर  भेजा। सूत्रों की माने तो अमिताभ ने अपने पूर्वांचल से जुड़ाव के संकेत दे दिया।  मालूम हो कि महानायक के बिग बी ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट ने मुंबई में फंसे रजिस्टर्ड किए 1557 लोगों को ट्रेन से गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी भेजने का निर्णय लिया। परंतु इसमें कुछ पेंच फंसने पर प्लेन को किराए पर लेकर 184 यात्रियों को गोरखपुर भेजा गया। सुबह साढ़े आठ बजे फ्लाइट गोरखपुर पहुंची तो उसमें सवार 184 यात्री गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर के निवासी काफी खुश नजर आए, और लोगों ने मेगा स्टॉर का आभार जताया। वहीं गोरखुपर एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि जहाज से आए लोग काफी प्रसन्न थे। एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार मुंबई से 184 यात्रियों को गोरखपुर लेकर आया प्लेन मुंबई खाली लौटा। एयर चार्टर सर्विस के प्लेन को स्पेशली श्रमिकों के लिए गोरखपुर भेजा गया था।

गोरखपुर से जुड़ी हैं जया बच्चन: सुपर स्टार अमिताभ बच्चन का जुड़ाव गोरखपुर से है, जो उनवल कस्बे में स्थित एक एजुकेशनल सोसायटी के संचालक से उनके पुराने संबंध हैं। कॉलेज के वार्षिकोत्सव में कई बार सांसद जया बच्चन आ चुकी हैं। हलांकि उनवल कस्बे के लोगों को विद्यालय के वार्षिकोत्सव का इंतजार रहता है, क्‍योंकि मेगा स्टॉर के परिवार से जुड़ाव को लेकर लोगों को खुशी मिलती है।

फैक्ट्री बंद होने से फंसे से थे कामगार: मुंबई में काम करने गए कई लोग फैक्ट्री बंद होने से फंस गए थे। किसी साधन का इंतजाम न होने से वह लोग अपने घर नहीं लौट पा रहे थे। एक दिन पहले उनको पता लगा कि हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचाया जाएगा। आनन—फानन में सभी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली। बुधवार को जब उनको जहाज में बैठने का मौका मिला तो खुशी का ठिकाना ना रहा। सभी यात्रियों को मॉस्क, ग्लव्स और सेनेटाइजर दिया गया था। घर पहुंचने पर सभी ने मेगा स्टॉर अमिताभ का आभार का जताया।