बंगाल नई सुबह के लिए बेकरार : राजू बिष्‍ट

बंगाल मिशन-2021 से पहले बिमल गुरुंग को जोर का झटका धीरे से

राजनीतिक सलाहकार स्वराज थापा सहित कई नेता भाजपा में शामिल

कहा, तृंका के पास गोरखा टोपी गिरवी रखकर राजनीति कर रहे गुरुंग

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : हम अपने वर्षों के अनुभव से देश व प्रदेश में विकास की गाड़ी को आगे बढ़ा रहे है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारे सपनों और आकांक्षाओं के प्रति आशाओं और निष्ठा को आगे बढ़ा रहे हैं। मैं बाकी सभी को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने लोगों से किए गए वादों और प्रतिबद्धताओं को पूरा करने की दिशा में सामूहिक रूप से काम करेंगे। हम एक विधानसभा चुनाव में अपने संस्‍कार, विचार के आगे बढ़ रहे है। जनता बेकरार है, आने वाले समय बंगाल में कमल खिलेगा और इसके साथ एक नई सुबह की शुरूआत करेंगे।उक्‍त बातें दार्जिलिंग के सांसद सह भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू विष्‍ट ने मिलन मोड़ में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही।  उन्‍होंने कहा कि बंगाल को बचाने के लिए सभी को एकजुट होकर तृणमूल कांग्रेस को सत्ता से हटाना होगा। क्योंकि बंगाल की संस्कृति अनेकता में एकता का प्रतीक है, और इसे नष्‍ट करने का कुत्‍सीत प्रयास तृणमूल कर रही है। वर्ष 2017 की चर्चा करते हुए कहा कि जिस प्रकार गोरखा समुदाय पर पुलिस और सरकार ने अत्याचार किया, अब उससे मुक्ति मिलने का समय आ गया है। और मैं दावे के साथ कहता हूं की पहाड़, तराई और डुवार्स के गोरखा पहले भी भारतीय जनता पार्टी के साथ थे और आज भी साथ हैं। गोरखाओं में फूट डालो और राज करो की नीति ममता अपना रही है, लेकिन अब वह कामयाब नहीं होगी जनता समझ चुकी है। आयोजित सभा के मंच से राष्‍ट्रवाद के प्रेम का दर्शाते हुए कहा कि बंगाल के लोगों आमार सोनार बाग्ला की जगह भारतवर्ष हमारा है और भारत माता की जय के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। लोगों के उत्साह और उमंग से साफ है 2021 में बंगाल में पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

तृंका के पास गोरखा टोपी गिरवी रखकर राजनीति कर रहे गुरुंग

मिलन मोड़ में आयोजित जनसभा में दार्जिलिंग, तराई व डुवार्स में भाजपा बिमल गुरुंग का दुर्ग ढाहने में कामयाब रही है। इस सभा में गोजमुमो बिमल गुरुंग गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता बीपी बजगई, राजनीतिक सलाहकार स्वराज थापा, सावन राई, राज्य पेंशन विभाग के सेवानिवृत उप सचिव निमेश सुंदास, कालिम्पोंग के सेंट्रल कमेटी सदस्य कमल शर्मा, कुमार चामलिंग, प्रोफेसर संजय बिष्ट, तराई क्षेत्र के अध्यक्ष शंकर अधिकारी, सरोज कुमार छेत्री, संगे लामा, आकाश लामा, उमेश राई, किरण राई, इंद्र बहादुर राई, सुजेन राई, सुमन प्रधान समेत बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने भाजपा का झंडा थाम लिया। भाजपा सांसद राजू बिष्ट, दार्जिलिंग के विधायक नीरज जिम्बा, प्रदेश संगठन महासचिव किशोर बर्मन ने झंडा देकर इन सभी का पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर बीपी बजगर्इं व स्वराज थापा ने कहा कि भाजपा में शामिल होने का कारण ही हमारे नेता बिमल गुरुंग हैं। वह तीन वर्षो बाद वापस लौटकर जिस प्रकार पहाड़ पर ममता बनर्जी का गुणगान कर रहे हैं,उससे गोजमुमो के लिए डूब मरने जैसी बात थी। गोजमुमो का गठन एक विशेष उद्देश्य के लिए था। इसके लिए राज्य सरकार से आरपार की लड़ाई में सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता जेल गये। एक दर्जन से अधिक आंदोलनकारी मारे गये। आज उसी सरकार के पास अपनी गोरखा टोपी रखकर बिमल गुरुंग राजनीति कर रहे हैं। इनलोगों ने  आगे कहा कि सही दिशा और क्षेत्र के लोगों के भविष्य के लिए ही हम लोगों ने भाजपा का झंडा थामा। इस सभा में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष कंचन देवनाथ, भाजपा महिला मोर्चा नेता जुली तमांग, महासचिव राजू साहा, आनंदमय बर्मन, जिला सचिव कन्हैया पाठक, दिलीप बराई, सबिता अग्रवाल, खुश्बू मित्तल आदि सहित अन्य नेता मौजूद थे। सभा का संचालन भाजपा नेता हेमंत गौतम ने किया।

ये तो होना ही था

दार्जिलिंग हिल्‍स बिमल गुरुंग के तृणमूल के जाने बाद से असमंजस में था। उनके भूमिगत होने के बाद विनय तमांग ने जब तृणमूल का दामन थाम कर जीटीए का संचालन शुरू किया तो पहाड़ ने उन्‍हे कुर्सी का लोभी कहते हुए गद्दार तक कह दिया था। समय के साथ सब भूल चुके थे, लेकिन बिमल व रोशन गिरी के अचानक प्रकट होकर कोलकता पत्रकार वार्ता के माध्‍यम से तृणमूल में शामिल होना सभी को सकते में डाल दिया था। एक तरफ विनय खेमा अपनी कुर्सी बचाने के लिए ताकत दिखा रहा है। तो दूसरी और बिमल पहाड़ में लौटकर अपना अस्‍तीत्‍व बचाने का प्रयास कर रहे हैं। दो पाट के बीच में फंसी पहाड़ की जनता के सामने और कोई विकल्‍प नहीं है। इसलिए आने वाले समय में सर्द वादियों के मौसम में तेजी से बदलाव होगा और राजनैतिक पारा तेजी से और बढ़ेगा।