डिजीटल मिडिया में क्रातिं ला सकता है सदस्यता अभियान

डिजीटल मिडिया में क्रांति ला सकता है "सदस्यता अभियान"

न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन की साप्ताहिक जूम बैठक में हुई चर्चा

 न्यूज भारत, सिलीगुड़ीः देश में बढ़ते डिजिटल प्लेटफार्म को देखते हुए न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन, नई दिल्ली ने रविवार को आयोजित अपने साप्ताहिक जूम बैठक में आज डिजिटल प्लेटफार्म  के न्यूज पोर्टल व चैनल को कैसे प्रभावी ढंग से बाजार में उतारा जाय, इस पर विस्तृत चर्चा हुई। साथ ही लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए क्या-क्या उपाय किए जाएँ, इस पर भी चर्चा हुई। चर्चा में यह बात उभर कर सामने आई कि अगर हम अपने पोर्टल या चैनल के लिए सक्रिय सदस्य बनाते हैं, तो उससे जहां लोगों बीच अपनी पैठ मजबूत होगी, वहीं आय के साधन भी उपलब्ध होंगे। आज उपस्थित होने वाले सदस्यों में लोकतंत्र की बुनियाद के संपादक गणेश यादव, नई दिल्ली, हिन्दुस्तान जनता न्यूज के संपादक सोनभद्र से गौतम विश्वकर्मा, वीएसटीवी 24 के मैनेजिंग संपादक अभय शुक्ल सहारनपुर, तहकीकात न्यूज से कृपा शंकर गोरखपुर, नवादा बिहार से वरुणेंद्र कुमार, चद्रकांत निराला, सुंदरलाल, व सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल से पवन शुक्ल संपादक एनई न्यूज भारत आदि उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का संचालन एसोसिएशन के प्रमुख मिथिलेश सिंह ने किया। चर्चा की शुरूआत में सदस्यता अभियान के संदर्भ में विस्तार से लोकतंत्र की बुनियाद के संपादक गणेश यादव ने लोगों को अवगत कराया। कार्यक्रम में वीएसटीवी 24 के मैनेजिंग संपादक अभय शुक्ल ने पूछा कि हम लोगों को कैसे सदस्यता का प्रमाण पत्र देगें?

इस पर श्रीमान गणेश यादव ने फारमेट दिखाते हुए विस्तार से बताया। जबकि हिन्दुस्तान जनता न्यूज के संपादक गौतम विश्वकर्मा का सवाल था कि सदस्यता फार्मेट कैसा रहेगा? इस पर भी चर्चा हो, साथ ही सदस्यता ग्रहण करने वाले सदस्यों को प्रमाण - पत्र भी दिया जाए तो बेहतर होगा। सदस्यता के सबंध में विस्तार से श्री यादव ने बताया। अपने अनुभव को साझा करते नवादा बिहार के वरुणेंद्र कुमार ने कहा हमें स्थानीय स्तर पर समझने और कार्य करने की जरूरत है। मिटिंग का संचालन करते हुए मिथिलेश सिंह ने कह कि हम अगर सदस्यता अभियान का प्रबंधन ठीक ढंग से करें तो इससे हमें आय के साधन के साथ स्थाई व्यूअरशिप भी मिलेगी। अन्य कई मित्रों ने भी इस मीटिंग में अपने विचार व्यक्त किये, जिसे विस्तृत ढंग से जानने के लिए संगठन के यूट्यूब चैनल पर वीडियो देखा जा सकता है.

न्यूज पोर्टल्स एसोसिएशन के यूट्यूब चैनल का लिंक यह है :  https://www.youtube.com/channel/UCwxjpfmHUUVVlYk64otJRvg

सौजन्य से -

पवन शुक्ल, मुख्य संपादक

एनर्इ न्यूज भारत https://nenewsbharat.com/