दो अंकों में स‍िमटेगें बंगाल के विपक्ष : राजू बिष्ट

पहाड़, सिलीगुड़ी, तराई और डुआर्स में स्पोर्टस में विकास की अपार संभावनाएं

तृणमूल कांग्रेस, कम्युनिस्ट और कांग्रेस मिलकर 100 सीट भी नहीं ला पाएंगी

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : बंगाल में भी 2019 की तरह बदलाव की बयार बह रही है। मिशन 2021 में अगर तृणमूल कांग्रेस, कम्युनिस्ट और कांग्रेस को कुल मिलकर 100 सीटों भी ले आते हैं तो बहुत बड़ी बात होगी। मेरा आकलन और जनता का दृणसंकल्‍प को देखते हुए लगता है कि मिशन 2021 में 92 सीटों आसपास ही यह तीनों पार्टियां सिमटकर रह जाएगी। जनता पूरे बंगाल में तय कर चुकी है सत्ता से तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकना है। उक्‍त बातें दार्जिलिंग के सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजू बिष्ट ने रविवार देर शाम सिलीगुड़ी हिंदी हाई स्कूल में आयोजित डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन समारोह में पत्रकारों से कही।

दार्जिलिंग हिल्‍स की चर्चा करते हुए कहा कि जहां तक दार्जिलिंग हिल्स की राजनीति की बात है, यहां की जनता कोई भ्रम में नहीं है। यहां के नेता ही इन दिनों भ्रम में जी रहे हैं। जबकि पहाड़ की जनता स्पष्ट मत है कि वह देश को सुरक्षित रखने वाले हाथों को मजबूत करेंगे। जिस प्रकार लोकसभा में पहाड़ की जनता का सहयोग भारतीय जनता पार्टी को मिला था, वैसा ही पूर्ण सहयोग विधानसभा चुनाव में भी उन्हें मिलेगा। पहाड़ की जनता यह भी जानती है कि पहाड़ के नेताओं ने उन्हें अब तक ठगने का काम किया है। पहाड़ समस्या का स्थाई समाधान ना तो कम्युनिस्ट के पास, ना ही कांग्रेस के पास और ना ही तृणमूल कांग्रेस के पास इसका समाधान। अगर कोई इसका समाधान दे पाएगा तो वह भारतीय जनता पार्टी। भारतीय जनता पार्टी की ओर से अपना बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम को निरंतर किया जा रहा है। बंगाल में लगातार दूसरे दलों से आने वाले नेता और कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी की शक्ति को बढ़ाने में लगे हैं।

श्री बिष्‍ट ने एसआरटी वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा हिंदी हाई स्कूल, सिलीगुड़ी में आयोजित टूर्नामेंट में अंतिम डे-नाइट क्रिकेट मैच में आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि  यहां महसूस हुआ कि इस टूर्नामेंट के लिए स्कूल का मैदान आज मिनी ईडन गार्डन में बदल गया है। इसके साथ ही हिंदी हाई स्‍कूल का खेल मैदान हमेशा सकारात्मक परिवर्तन को उत्प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खेलों में हम नकारात्मकता को हरा सकते हैं और खेल सकारात्मक बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। हमारी दार्जिलिंग पहाड़ियों, सिलीगुड़ी तराई और डुआर्स में स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित होने की अपार संभावनाएं हैं और मैं इस क्षमता को साकार करने की दिशा में काम कर रहा हूं।