अंर्तराष्‍ट्रीय हो सकता है गोरखालैंड का मुद्दा : विनय तमांग

अनित थापा की रैली लोगों का जताया आभार, कष्‍ट के लिए जताया खेद

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : सरकारों में बैठे राजनेताओं को अब दार्जीलिंग पहाड़, तराई डुअर्स समेत भारतीय गोरखाओं को अब खाली आश्वासन देना से काम चलेगा।  बल्कि इसके लिए ठोस संवैधानिक निर्णय लेने होंगे। सि‍र्फ चुनावी घोषणापत्र लिखना, चुनावी रैलियों में बोलना, प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करना और प्रतिनिधिमंडलों के साथ तस्वीरों के प्रस्तुत करना यहाँ की समस्या का हल नहीं है। इसलिए, गोरखा जनमुक्ति मोर्चा की वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए, भारतीय राजनीति के सभी दलों से हम तत्काल सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय, राजनीतिक न्याय और संपूर्ण दार्जिलिंग हिल्स, तराई और डुआर्स को तत्काल संवैधानिक न्याय देना चाहिए था। यदि भारत सरकार वास्तव में भारत की अखंडता, संप्रभुता, संप्रभुता और सुरक्षा के बारे में चिंतित है, तो उसे क्षेत्र की संवैधानिक स्थिति और न्याय पर आधिकारिक पहल करनी होगी। अगर सरकार इस बारे में सोचने में देरी करती है, तो इन मुद्दों को कल अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में उठाया जा सकता है, जो भारत सरकार के लिए घातक साबित हो सकता है। उक्‍त बातें गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के अध्‍यक्ष विनय तमांग ने जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कही है।

उन्होने कहा कि पार्टी महासचिव अनित थापा के गोरखाओं के हम की मांग के लिए सोनादा से दार्जिलिंग मोटर स्टैंड तक 18 किलोमीटर की "परिवर्तन यात्रा" का नेतृत्व किया। और इस पार्टी के बहन संगठनों के मैं सभी गणमान्य व्यक्तियों, पत्रकार मित्रों, दार्जिलिंग पुलिस प्रशासन, दार्जिलिंग ट्रैफिक पुलिस प्रशासन, दार्जिलिंग जिला प्रशासन, ड्राइवर ब्रदर्स, और सभी व्यवसायिक समुदाय को अपनी नई सोच और परिवर्तन की सफलता के लिए प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बधाई देना चाहता हूं। अपनी पार्टी की ओर से, मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। जबकि इस रैली से  दार्जिलिंग-सिलीगुड़ी मार्ग, दार्जिलिंग-कलिम्पोंग मार्ग, दार्जिलिंग-मंगपु मार्ग, दार्जिलिंग-मिरिक मार्ग, दार्जिलिंग-जोर्थांग मार्ग और दार्जिलिंग-लेबोंग मार्ग पर चलने का समय बदलें। मैं इस समय बाजार के लिए होने वाली असुविधा के लिए पूरे व्यापारिक समुदाय और ग्राहकों से माफी माँगता हूँ।

श्री तमांग ने बताया कि न केवल मैं इस परिवर्तन यात्रा से संतुष्ट और खुश हूं, बल्कि मैं राजनीति के बारे में कई अनुत्तरित प्रश्नों और चिंताओं के उत्तर भी पा सका हूं। जो लंबे समय से मेरे दिमाग में हैं, मैं इसके लिए अनित थापा सहित पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवक समर्थकों को उनके इस प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं। उन्‍होंने पहाड़ के राजनैतिक परिवर्तन की बात करते हुए बताया है कि सचमुच नई सोच और नए विचारों के गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने इस योग्य दार्जिलिंग पहाड़ी को सही दिशा में मार्गदर्शन करने के लिए योग्य और योग्य नेताओं के जुड़ना शुरू कर दिया है, जो गोरखाओं के लिए एक अच्छे संकेत हैं। इसके साथ ही यह किसी भी राजनीतिक वातावरण के लिए एक अच्छा संकेत है।