दस का दम, 19 में भाजपा हाफ, तृकां 21 में साफ

बंगाल में अमित शाह की हुंकार, 200 सीटों के साथ भाजपा बनाएगी सरकार

देखाती रह जाएंगी ममता सरकार

मालदा से तृणमूल विधायक दीपाली,  नागराकाटा के विधायक सुकरा मुंडा 

भी हुए भागवाधारी

पश्चिम बंगाल के बोलपुर में अमित शाह का रोड शो, समर्थकों का जनसैलाब उमड़ा

न्यूज भारत, कोलकाता : मिशान बंगाल 2021 के लिए दो दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को मेदिनीपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने जिस मां, माटी व मानुष के नारे के साथ सत्ता में आई थी उसे तोलाबाजी, भतीजावाद और भ्रष्टाचार में बदल दिया। इसका परिणाम यह होगा कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तृणमूल काफी सीटें जीतकर तृंका को आधा  कर दिया। लेकिन तृकां के अत्याचारी सरकार से दुखी होकर लौट रहे विधायकों के दम पर ही ममता की सरकार 2021 में साफ हो जाएगी।    शाह ने ममता को जोर का झटका देते हुए तृणमूल के बागी नेता सुवेंदु अधिकारी सहित 10 विधायकों, एक सांसद, एक पूर्व मंत्री व अन्य को भाजपा में शामिल करवाया। श्री शाह की इस सभा के दौरान तृणमूल से नाता तोडने वाले सुवेंदु अधिकारी सहित 10 विधायकों, एक तृणमूल सांसद, एक पूर्व मंत्री एवं बड़ी संख्या में तृणमूल सहित कांग्रेस व वाममोर्चा के नेताओं ने भाजपा का दामन थामा लिय। विधायकों में सात तृणमूल के, माकपा व भाकपा के एक-एक एवं कांग्रेस के एक शामिल हैं।  इनके अलावा 15 काउंसलर, 45 चेयरमैन और जिला पंचायत के दो अध्यक्ष सहित तृणमूल के प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारी एवं अल्पसंख्यक सेल के भी कई नेता भाजपा में शामिल हुए।

भाजपा में शामिल  हुए विधायक, सांसद  

सुवेंदु अधिकारी के अलावा भाजपा में शामिल होने वालों में बद्र्धमान पूर्व के तृणमूल सांसद सुनील मंडल, अलीपुरद्वार से पूर्व तृणमूल सांसद दशरथ तिर्के, वणश्री मैती (तृणमूल विधायक, उत्तर कांथी, पूर्व मेदिनीपुर), तापसी मंडल (माकपा विधायक, हल्दिया, पूर्व मेदिनीपुर), अशोक डिंडा (भाकपा विधायक, तमलुक, पूर्व मेदिनीपुर), सुदीप मुखर्जी (कांग्रेस विधायक, पुरुलिया), विश्वजीत कुंडू (तृणमूल विधायक, कालना, पश्चिम बद्र्धमान), सैकत पांजा (तृणमूल विधायक, मंतेश्वर), शीलभद्र दत्त (तृणमूल विधायक, बैरकपुर, उत्तर 24 परगना), दीपाली विश्वास (तृणमूल विधायक, गाजोल, मालदा), सुकरा मुंडा (तृणमूल विधायक, नागराकाटा, जलपाईगुड़ी) तथा पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी शामिल हैं।   बताते चलें कि सुवेंदु का भाजपा में शामिल होना ममता के लिए बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं सुवेंदु नंदीग्राम आंदोलन के दौरान ममता के पोस्टर बॉय रहे हैं। इसी नंदीग्राम आंदोलन ने ममता बनर्जी के 2011 में बंगाल की सत्ता पर काबिज होने में अहम भूमिका निभाई, वहीं सुवेंदु के पिता व भाई भी सांसद हैं। बागी तृणामूल कार्यकर्ता के भाजपा में शामिल होने के बाद श्री शाह ने हुंकार भरते हुए कहा कि अभी तो यह शुरुआत हुई है। विधानसभा चुनाव आते-आते ममता बनर्जी अकेली रह जाएंगी व इससे पहले कही अल्पमत में ना आ जाए दीदी की सरकार। गृहमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि इससे हम डरने वाले नहीं हैं। दीदी के राज में हमारे 300 से ज्यादा कार्यकर्ता मारे गए हैं। आप जितनी हिंसा करोगी, भाजपा के कार्यकर्ता उतने जोर से आपका सामना करेंगे। कितने लोगों को मारेंगी, पूरा बंगाल आपके खिलाफ खड़ा हो गया है। श्री शाह ने कहा कि जब विधानसभा चुनाव का परिणाम आएंगे तो देख लेना भाजपा 200 सीटों से ज्यादा सीटों के साथ बंगाल में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में सभी समस्याओं का समाधान केवल भाजपा कर सकती है।  तृणमूल, कांग्रेस और लेफ्ट से आने वाले सभी नेताओं का भाजपा में स्वागत करते हुए शाह ने बंगाल की जनता का आह्वान करते हुए कहा- आपने तीन दशक तक कांग्रेस को मौका दिया, 34 साल लेफ्ट को दिया, 10 साल ममता को दिया, पांच साल भाजपा को दे दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।

 बीरभूम जिले के बोलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह का एक रोड शो

पश्चिम बंगाल में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा नेता अमित शाह के दौरा का दूसरा दिन है। अपनी यात्रा के दूसरे दिन, शाह बीरभूम जिले में स्थित शांति निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने रवींद्र भवन में रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वह विश्व भारती विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने एक बाउल गायक के घर दोपहर का भोजन किया। इसके बाद उनकी बोलपुर में हनुमान मंदिर से डाक बंगला तक रोड शो शुरू हो गई है। इस दौरान अमित शाह कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन करते दिख रहे हैं। रोड़ शो में भारी भीड़ दिखाई दे रही है। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश कर रही है।