मुश्किल भरा होगा तृणमूल का मिशन-2021

सुवेंदु अधिकारी के इस्‍तीफे के बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसद-विधायकों ने दिखाए बागी तेवर

तृणमूल को डूबती नांव समझकर उतरकर भाग रहे सांसद व विधायक, पार्टी में बढ़ा बवाल   

न्‍यूज भारत, कोलकाता : बंगाल में मिशन-2021 का शबाब अपने चरम की और बढ़ रहा है। जुबानी जंग के साथ राजनितीक हत्‍याओं का खूनी खेल भी शुरू हो चुका है। अगले वर्ष 2021 में मिशन बंगाल में किसका राज होगा, यह भविष्‍य के गर्भ में हैं। परंतु ममता सरकार के लिए मुश्किलों का दौर शुरू हो चुका है। पार्टी से छुब्‍ध विधायक व सांसदों की बड़ी जमात दिख रही है। वहीं तृणमूल के कद्दावर नेता कहे जाने वाले विधायक सुवेंदु अधिकारी के इस्‍तीफे के बाद दोनों दलों में घमाशान और तेज होने लगा है। उधर पिछले कई दिनों से लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी ने बुधवार शाम विधानसभा पहुंच कर विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा पहले विधानसभा अध्यक्ष विमान बंद्योपाध्याय को ईमेल से भेजा है, क्योंकि वह विधानसभा में नहीं थे। इसके बाद श्री अधिकारी ने अपना त्यागपत्र विधानसभा सचिव अभिजीत सोम के दफ्तर में सौंपने के बाद स्‍पष्‍ट हो गया कि अब सुभेन्‍दु तृणमूल के नहीं रहेंगे। हलांकि उनके इस्तीफा पत्र मिलने की बात विधानसभा अध्यक्ष ने भी स्वीकारी है और कहा कि दफ्तर जाने के बाद त्यागपत्र को देखूंगा। वहीं खबर यह भी है कि आगामी एक दो दिनों में श्री अधिकारी पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे देंगे और काफी हद तक स्पष्ट हो चुका है कि वह भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

सूत्र बताते हैं कि आगमी 18 दिसंबर को सुवेंदु दिल्ली जा रहे हैं जहां वह पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। वहीं इसके अगले दिन 19 दिसंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बंगाल दौरे पर आ रहे हैं और वह मेदिनीपुर जाएंगे। राजनितीक हल्‍कों में चर्चा की जा रही है कि सुवेंदु अपने गृह क्षेत्र मेदिनीपुर में अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो सकते हैं, हलांकि सुभेन्‍दु ने अभी पार्टी की सदस्‍यता त्‍यागपत्र नहीं दिया है। मालूम हो कि नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सुवेंदु ने पिछले माह राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद से ही पार्टी नेतृत्व से दूरी बरत रहे थे।

वहीं दूसरी ओर सुवेंदु के बाद बुधवार को तृणमूल के कद्दावर नेता तथा बर्द्धमान पूर्व के सांसद व पूर्व मंत्री सुनील मंडल, डायमंड हार्बर के विधायक दीपक हल्दर, दुर्गापुर के विधायक विश्वनाथ पड़ियाल भी पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत का बिगुल फू़ंक दिया है। उन्होंने पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर पर भी जमकर निशना साधा है। जबकि बुधवार की शाम को सुनील मंडल के घर पर सुवेंदु अधिकारी भी पहुंचे जहां बागी विधायक जितेंद्र तिवारी समेत तृणमूल कांग्रेस के कई  विक्षुब्ध नेता उपस्थित थे। जो ममता सरकार की डूबती नांव से उतरना चाहते हैं।

मुकुल रॉय व दिलीप ने किया स्वागत

 भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने श्री अधिकारी के फैसले का स्वागत किया और कहा कि भगवा पार्टी खुली बाहों के साथ उनका स्वागत करेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने भी सुवेंदु के फैसले की सराहना की और कहा कि भाजपा को उनका स्वागत करते हुए खुशी होगी।