क्‍या होगा संयोग,क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत करें।गैस तथा बदहजमी की वजह से सिर दर्द और वमन जैसी शिकायत रहेगी।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

संतान के कैरियर संबंधी प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलने से खुशी भरा माहौल रहेगा। अगर संपत्ति संबंधी कोई मसला चल रहा है तो आज किसी की मध्यस्थता से हल हो सकता है।इस समय बिजनेस संबंधी किसी भी काम में पैसा लगाने से परहेज करें। क्योंकि अभी परिस्थितियां अनुकूल नहीं है। किसी प्रकार के नुकसान होने की आशंका लग रही है।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

जनसंपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। आत्मविश्वास तथा आत्मबल को मजबूत बनाकर रखें। इस समय आपको कई आर्डर तथा अनुबंध हासिल होने वाले हैं।पैसे की उधारी संबंधी लेनदेन बिल्कुल ना करें, अन्यथा आपका पैसा फंस जाएगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

 आपके अहंकार की वजह से खुद को दुखी कर ही रहे हैं। साथ में आपकी बातों से करीब लोग भी दुखी हो रहे हैं। लोगों द्वारा बोली गई छोटी-छोटी बातों का भी आप गलत मतलब निकाल कर खुद को तकलीफ दे ही रहे हैं।जीवन साथी के साथ उचित तालमेल बिठाकर रखने का विशेष प्रयास रहेगा और आप सफल भी होंगे।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

किसी भी काम में घर के वरिष्ठ लोगों की सलाह अवश्य लें और उस पर अमल भी करें। आपके लिए यह बहुत ही लाभदायक रहेगा।पारिवारिक और व्यवसायिक जीवन में बेहतर तालमेल बनाकर रखें। प्रेम संबंधों को मर्यादापूर्ण रखना अति आवश्यक है।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

अगर किसी प्रकार का ऋण लेने की योजना बन रही है तो उसे स्थगित रखने में ही भलाई है। क्योंकि इसको चुकता करना इस समय बहुत मुश्किल रहेगा।  कार्य में घर के बड़े बुजुर्गों का भी आशीर्वाद व सहयोग रहेगा।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

व्यवसायिक क्षेत्र में स्टाफ के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें। उनकी मेहनत व कार्य क्षमता आपके काम के उत्पादन में वृद्धि करेगी। फायदेमंद नए ऑर्डर मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी।नसों में खिंचाव तथा जोड़ों में दर्द जैसी दिक्कत रह सकती है।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

 पति-पत्नी के बीच किसी पारिवारिक समस्या को लेकर तकरार उत्पन्न हो सकती हैं। किसी भी परेशानी को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने की कोशिश करें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। परंतु सावधान भी रहना आवश्यक है।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

किसी मित्र या रिश्तेदार के घर की आर्थिक स्थिति में परेशानी होने की वजह से आपको मदद करनी पड़ सकती है। परंतु अपना बजट भी ध्यान में अवश्य रखें।किसी मित्र या रिश्तेदार के घर की आर्थिक स्थिति में परेशानी होने की वजह से आपको मदद करनी पड़ सकती है। परंतु अपना बजट भी ध्यान में अवश्य रखें।

 मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

किसी मित्र या रिश्तेदार के घर की आर्थिक स्थिति में परेशानी होने की वजह से आपको मदद करनी पड़ सकती है। परंतु अपना बजट भी ध्यान में अवश्य रखें।व्यवसाय में आपको अपनी योग्यता और प्रतिभा के दम पर नई उपलब्धियां हासिल होंगी। लेकिन इनकम सोर्स कम ही रहेंगे।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

 आपका आत्म सम्मान तथा आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। युवाओं को किसी कंपटीशन में सफलता मिलने से नौकरी की भी प्राप्ति संभव है।विवाहित जीवन खुशनुमा रहेगा। युवाओं की दोस्ती प्रेम संबंधों में तब्दील हो सकती हैं।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज कोई भूमि या वाहन संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे, इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्यों को अंजाम दे।खुशनुमा वातावरण रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal ParadeshMobile -8219596872