आज के दिन क्‍या होगा संयोग, क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

मित्र आपके लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको बहुत ज्यादा प्रोत्साहित करेंगे। अपनी योजनाओं को उनके साथ साझा कीजिए और वे वह सब सहायता करेंगे जो वे कर सकते हैं।आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।    

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आपकी मित्रवत, दयालु और श्रेष्ठ प्रकृति आपको लोगों के निकट लाती है। आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।आपकी दृढ़ता और बौद्धिकता आज का दिन बहुत सफल बनाएगी। आप हर वह लक्ष्य प्राप्त करेंगे जो आपने आज करने के लिए निर्धारित किया है।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आज आपमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। इससे आप आशावादी रहेंगे एवं संसाधनो तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा। आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे।अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के कुछ दिन पूर्व उन पर विचार कीजिए। शीघ्र ही आपका समय अनुकूल होगा।

 कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

 आपका मजाकिया स्वभाव और मजाक की तीव्र प्रकृति दूसरों को आपकी ओर आकर्षित करेगी। यह आपके जीवन में भी आनंद और शांति तथा दूसरों को आपके निकट लाएगा।आपको अपने प्रेमी के आसपास कुत्ते के पिल्ले के समान प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित ही एक सकारात्मक प्रतिसाद मिलता है।

 सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आपका स्वास्थ्यवर्धक और मजबूत होना आपको उन सभी योजनाओं और परियोजनाओं में सफलता प्राप्त करने में सहायता करेगा जिनका आप आज उत्तरदायित्व लेते हैं।आपको जिम्मेदारियों ने इस प्रकार जखड़ा है कि आप अपने शौक़ के लिये वक्त नही निकाल पाते। आप जल्द ही अपने व्यस्त दिनचर्या से खुद को बाहर पायेंगे इसलिये अपनी आत्मा को ना उम्मीद नही करें।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

 आपको कुछ समय इससे बाहर निकलकर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी। जैसे की आप जानते है, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं।शारीरिक ताकत की कमी आपको देर करवाएगी। आप अपने विचारों को क्रिवायंवित नहीं कर पाएँगे, इसके बजाय आप अपना समय सोचने और विश्लेषण करने में व्यतीत करेंगे।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आप उन चीजों का भी विरोध करेंगे जो सुंदर और शांतपूर्ण हैं। ध्यान आपको इस मानसिक अवस्था से बाहर लाने में सहायता कर सकता है।आप अपने घर में कोई बदलाव लाना चाहते हैं तो आपको अपने जीवनसाथी की राय लेकर उनसे चर्चा करने की सलाह दी जाती है। अन्यथा गलतफ़हमी हो सकती है जिसे बाद में सुलझाना मुश्किल होगा।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

आपके जीवन की अनुचित घटनाओं के लिये आपको किसी और को दोष नही देना होगा। आपके जीवन में हस्तक्षेप करनेवाले लोगों से कुशलतापूर्वक बर्ताव करें एवं आप क्या कर सकते है उन्हें इसकी भी जानकारी दें।कुछ अनपेक्षित पारिवारिक मामलो में आपको न आज चाहते हुये ध्यान देने की आवश्यकता पड़ सकती है ।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आज आप स्वयं को एक शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएँगे।आज आप प्रेम में भाग्यशाली होंगे। आप सबसे ज्यादा खुश और प्रसन्नचित्त होंगे। आपकी शांत रहने की प्रवृत्ति ऐसे किसी भी विरोध को दूर कर देगी जो आपके प्रेम प्रस्ताव के प्रतिसाद में किए जा सकते हों।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आप एक असफल परियोजना पर समय बर्बाद कर हारा हुआ महसूस कर सकते हैं। समय एवं ऊर्जा का अपव्यय न करें एवं आपको तरोताज़ा करने वाले किसी परियोजना पर काम करें।आपके प्रेम संबंधों को गलतफहमी की परीक्षा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने प्रेमी को कुछ भी बोलें उसके प्रति बहुत सावधान रहें।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

यही वह समय है जब आपने ऐसे किसी व्यक्ति को प्रेम का प्रस्ताव देने के बारे में गंभीरता से सोचा जिसे आप प्रेम करते हैं। यदि आप अभी ऐसा नहीं करते हैं, तो आप को बहुत देर हो सकती है।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

 मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आपको सलाह दी जाती है कि आज कुछ भी अलग कार्य न करें। आपके अच्छे इरादे भी आपके प्रेमी द्वारा गलत समझे जा सकते हैं।एक नए व्यवसाय पर आपके द्वारा विकसित रूचि के आधार या कारणों का विश्लेषण करने कि कोशिश करें । किसी को भी अच्छी तरह जानने से पहले उन पर विश्वास बही करना होगा ।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal ParadeshMobile -8219596872