पुलिस ने भाजपाईयों पर बरसाई लाठियां, पांच घायल

मारूगंज, नाटाबाड़ी, धलपल आदि इलाके में भाजपा ने निकाली रैली

पुलिस ने किया लाठीचार्ज, पांच कार्यकर्ता घायल, 32 भाजपा गिरफ्तार

चिलाखाना बाजार में पुलिस का घेराव कर भाजपाईयों ने किया प्रदर्शन

न्यूज भारत, कुचबिहार : कुचबिहार के तूफानगंज में बुधवार को भाजपा के बूथ सचिव काला चंद्र कर्मकार की तृणमूल कार्यकर्ताओं के द्वारा पीट-पीट कर की गई हत्या विरोध में भाजपा ने गुरुवार को 12 घटे का तूफानगंज महकमा में बंद बुलाया था। बंद को लेकर सुबह से ही बंद को सफल बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर गाड़ियों का आवागमन रोक दिया। दुकान हाट को बाजार को बंद करवाने के विरोध में तृणमूल ने बंद के विरोध में रैली निकाल निकाली। रैली जैसे ही नतून बाजार इलाके में पहुंची तो दोनों दलों के बीच उत्तेजना भाजपा और तृणमूल समर्थक आपस में भिड़ गए । वहीं सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। स्थिति को नियंत्रण करने के  लिए पुलिस ने भाजपा समर्थकों पर जमकर बरसाई किया जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए। वहीं भाजपा के पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ भी की गई ।

मालूम हो कि तूफानगंज महकमा में बुधवार को शिकारपुर बूथ सचिव कालाचंद कर्मकार को नेताजी क्लब के सामने तृणमूल ने बेरहमी से लाथ-घूसे व बांस से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। हलांकि इस घटना को लेकर बुधवार से तूफानगंज में भाजपा समर्थक सड़क पर उतरे है। कालाचंद के पार्थिव शव को लेकर जिलाध्यक्षा मालती राभा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन भी किया गया। राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना की निंदा करते हुए गुरुवार को 12 घंटे बंद का आह्वान किया था। गुरूवार को बंद सफल बनाने के लिए पूरे महकमा में भाजपा समर्थक सुबह से सड़क पर पार्टी का झंडा लेकर उतर गए थे। जबरन दुकान, हाट-बाजार आदि को बंद करवा दिया। साथ ही सरकारी व प्राइवेट बस को सड़कों पर चलने नहीं दिया। जगह-जगह टायर जलाकर बंद समर्थकों ने प्रदर्शन किया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी भी चटकानी पड़ी। वहीं कई जगहों पर तृणमूल-भाजपा के बीच झड़प भी हुई, जिसमें पांच भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए।

बक्सीरहाट थाना पुलिस को विभिन्न इलाकों में तैनात किया गया था। तूफानगंज के छोटरामपुर में भाजपा ने बंद को लेकर काफी बवाल किया। यहां भाजपा व तृणमूल आपस में भीड़ गए थे। बाद में पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। जबकि चिलाखाना बाजार में पुलिस का घेराव कर भाजपाईयों ने प्रदर्शन किया। आरोप है कि भाजपा पार्टी कार्यालय में घुस कर तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थकों पर हमला किया। पार्टी कार्यालय में जमकर तोड़-फोड़ किया। भानुकुमारी इलाके में भाजपा ने सड़क जाम किया। धनपल क्षेत्र में टायर जलाकर प्रदर्शन किया, जबकि जोड़ाई मोड़ पर भाजपा की बाइक रैली पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया।