बंगला के मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन

अभिनय के क्षेत्र में छह दशक तक बंगाली फिल्म  में किया काम

न्यूज भारत, सिलीगुड़ी/कोलकाता : बंगाली फिल्मै में करीब छह दशक से अधिक समय तक अभिनय के क्षेत्र में अपना परचम लहराने वाले बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का रविवार को कोलकाता के बेले व्यू क्लिनिक में दोपहर 12.15 बजे उनका निधन हो गया। उनके निधन पर प्रधानमंत्री समेत अनेक नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने अपने ट्वीटर में कहा है कि, सौमित्र चटर्जी के निधन से विश्व सिनेमा के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूरे देश के सांस्कृनतिक जीवन के लिए बहुत बड़ी क्षति है। उनके निधन से अत्यंनत दुख हुआ है। उनके परिजनों और प्रशंशकों के लिए मेरी संवेदनाएं है। ऊॅ शांति’’

वहीं डॉक्टर ने बुलेटिन में कहा कि अच्छी बात यह है कि उनके किसी भी अंग में रक्तस्राव नहीं हुआ। कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि आने वाले 24 घंटे में उनकी स्थिति ठीक नहीं होगी। पहली बार हम स्थिति के प्रतिकूल परिणाम का अनुमान जता रहे हैं। सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया जा रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि चटर्जी को पूरी तरह ठीक करने के लिए यह प्रयास पर्याप्त नहीं है। यह सूचित करते हुए कि न्यूरो बोर्ड अगले 24 घंटे में चटर्जी की बारीकी से निगरानी करेगा, डॉक्टर ने कहा कि अभी तक स्थिति गंभीर है लेकिन भगवान की कृपा से हो सकता है कि वह इस स्थिति से बाहर आ जाएंगे। चटर्जी का प्लाज्मा काउंट बढ़ाने के लिए गुरुवार को पहली प्लाज्माफेरेसिस की गई थी।  लेकिन बाद में उनकी शारीरिक समस्यार बढ़ने के कारण उन्हें अक्तूबर के अख़िरी सप्ताह से वेंटिलेटर पर रखा गया था, जहां रविवार को उनकी मौत हो गई। सौमित्र चटर्जी ने 200 से अधिक फ़िल्मों में काम किया और उनके प्रशंशक अनकी मौत से आहत हैं।