चला तीर, बुझा लालटेन खिला कमल

बिहार के चुनावों में एनडीए को बहुमत

न्यूज भारत, पटना : टी-20 मैच की तरह बिहार विधानसभा चुनाव के आंकड़ भी प्रत्येकक वाल पर छक्के  की उम्‍मीद से पूरा दिन दो चार होता रहा। कभी एनडीए को बढ़त तो कभी महागठबंधन की बढ़त के साथ अखिर बिहार विधानसभा चुनाव में फिर एक बार एनडीए की सरकार बन गई। एनडीए अब बहुमत के आंकड़े के आंकड़े को पार कर गई। वहीं नीतीश कुमार के 15 वर्ष के शासन के विरोध के बावजूद जनता दल यूनाइटेड के तीर जहां लालू की जलाई लालटेन तो सत्तार से दूर होने के कारण बुझ गई। पर नीतीश के विरोध के को भाजपा ने अपना  कमल को खिलाकर साबित कर दिया है कि मोदी है मुमकिन है। उधर देर रात बिहार बीजेपी के नेता शुशील मोदी ने पत्रकार वार्ता कर बिहार की जनता को धन्यकवाद दिया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी ने ट्वीट कर कहा, कि बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने एनडीए के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है। मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे। बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है। हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का एनडीए को अवसर मिला। यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा। बिहार के युवा साथियों ने स्पष्ट कर दिया है कि यह नया दशक बिहार का होगा और आत्मनिर्भर बिहार उसका रोडमैप है। बिहार के युवाओं ने अपने सामर्थ्य और एनडीए के संकल्प पर भरोसा किया है। इस युवा ऊर्जा से अब एनडीए को पहले की अपेक्षा और अधिक परिश्रम करने का प्रोत्साहन मिला है।

वहीं केन्द्री य गृहमंत्री अमित शाह ट्वीट कर कहा कि,  बिहार के हर वर्ग ने फिर एक बार खोखलेवादे, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को सिरे से नकार कर  के विकासवाद का परचम लहराया है। यह हर बिहारवासी की आशाओं और आकांक्षाओं की जीत हैबिहार में विकास, प्रगति और सुशासन को पुनः चुनने के लिए प्रदेश के सभी भाइयों-बहनों का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ। मैं विशेषकर बिहार के युवाओं और महिलाओं को साधुवाद देता हूँ जिन्होंने बिहार में सुरक्षा और उज्ज्वल भविष्य को चुनकर एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। यह परिणाम न सिर्फ कोरोना के विरुद्ध मोदी सरकार की सफल लड़ाई में गरीब, मजदूर, किसान और युवाओं के विश्वास को दिखता है बल्कि देश को गुमराह करने वालों के लिए सबक भी है। बिहार विधानसभा चुनाव के 238 सीटों के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। अबतक जीती हुई घोषित सीटों में से एनडीए को 121, महागठबंधन को 109 और एआइएमआइएम, बसपा व दूसरे दलों को 8 सीटें मिली है। इस तरह एनडीए अब भी 4 सीटों पर बढ़त हासिल किए हुए है। जबकि महागठबंधन प्रत्याएशी 1 सीट पर अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी चुनाव जीत गए और उन्हों ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उदय नारायण चौधरी को हराया। जदयू के टिकट पर चुनाव मैदान में किस्मवत आजमा रहे लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय परसा से चुनाव हार गए हैं।  वहीं नीतीश सरकार के नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा मुजफ्फरपुर से चुनाव हार गए हैं। चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों पर अपनी नजर बनाए हुए है। रात तक सभी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।