तौसीफ का हो एनकाउंटर, निकिता को मिले बहादुरी का सम्मान : कंगना

‘लव-जेहाद में अक्सर दिल-सपने टूट जाते हैं...

हरियाण फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर उर्फ नीतू पर तौसीफ के परिवार की ओर से धर्म परिवर्तन का दबाव था। गत दो साल पहले तौसीफ ने शादी की नीयत उसका अपहरण किया था, तो आरोपी की मां भी निकिता के दिमाग में दबाव बनाए हुई थी कि तुम तौसीफ से शादी कर लो। इन सब के बावजूद वह अपने स्कूल व कॉलेज में लगातार टॉप करती रही। उसे प्रशासनिक अधिकारी बनने की धुन सवार थी। पर हुआ क्या  लवजेहाद की विसात पर निकिता के परिवार के सपने टूट गए। अगर हम बात उत्तलर बंगाल की करें तो यहां भी लव-जेहाद के मामले कम नहीं हैं, पर सामने नहीं आते। सूत्र बताते हैं कि खासकर पूर्वोत्तलर के चिकननेक में अंदरखाने कई मामले हैं पर इज्जरत के डर से सामने नहीं आते हैं। वहीं लव में सपने दिखाकर पहले अपनाया जाता है और बाद में उन्हें  यातनाएं दी जाती है। जिससे उसकी जिंदगी नर्क हो जाती है।’  

न्यूज भारत, नई दिल्ली  : हरियाणा के फरीदाबाद से सटे बल्लभगढ़ में हुए निकिता तोमर हत्याकांड में एसआईटी ने अपनी जांच शुरू कर दी है। एसआईटी की टीम बुधवार को बल्लभगढ़ पहुंची और निकिता के परिवार के मुलाकात की। इस बीच सूत्रों ने बताया कि टीम तेजी से जांच करेगी और 30 दिन के अंदर चार्जशीट दायर करेगी। इस मामले पर आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट ने भी अब अपना गुस्सा ज़ाहिर करते हुए और तौसीफ के लिए एनकाउंटर की मांग की है। ट्विटर के जरिए हर मुद्दे पर अपनी बात बेबाकी से रखने वाली कंगना ने निकिता को बहादुरी सम्मान और तौसीफ के लिए एनकाउंटर की मांग की है। कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘फ्रांस में जो हुआ उससे पूरी दुनिया हैरान है। फिर इन जिहादियों को कानून या व्यवस्था का कोई डर नहीं है। एक हिंदू छात्रा को उसके कॉलेज के बाहर दिन दहाड़े गोली मार दी, क्योंकि उसने इस्लाम में धर्मांतरण करने से मना कर दिया। इस मामले में तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए’। वहीं अगले ट्वीट में कंगना ने निकिता की तुलना रानी लक्ष्मीबाई और पद्मावती से कर दी। कगंना ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘निकिता की बहादुरी रानी लक्ष्मीबाई और पद्मावती से कम नहीं है। जिहादी मर्डर उस लड़की उसे जबरदस्ती अपने साथ ले जाना चाहता था। लेकिन लड़की ने उसके साथ जाने की जगह, मर जाना ठीक समझा। इसके बाद कंगना ने निकिता तोमर को लेकर एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने उनके लिए बहादुरी पुरस्कार की मांग की। कंगना ने ट्वीट में लिखा, ‘देवी निकिता ने जो किया वो जौहर सी कम नहीं, वो मिट गयी मगर मर नहीं सकती, हम निकिता का ये बलिदान कभी नहीं भूलेंगे। मैं भारत सरकार से विनती करती हूँ की देवी नीरजा की तरह देवी निकिता को भी ब्रेवरी अवार्डस से सुसज्जित किया जाए’।

एसआईटी ने एक घंटे तक की पूछताछ

एसआईटी की टीम ने परिवार के साथ चली एक घंटे की मुलाकात के दौरान निकिता के पिता, भाई, मामा और अन्य सदस्यों से बात की। एसआईटी के मुताबिक एफआईआर में कोई तथ्य छूट गया है तो परिवार के पास उसे शामिल कराने का विकल्प है।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने निकिता के परिवार से मुलाकात की और न्याय का भरोसा दिलाया। मूलचंद शर्मा ने कहा कि केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। शूटर चाहे कितना भी ताकतवर क्यों ना हो उसे सख्त से सख्त सजा मिलेगी। बीजेपी नेता संजीव बालियान ने निकिता की हत्या पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा के बल्लभगढ़ नहीं जाने पर सवाल उठाया है, और राजनीति करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का आरोप है कि हाथरस जाने के लिए जिद पर अड़े राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा, इसलिए बल्लभगढ़ नहीं जा रहे हैं, क्योंकि आरोपी तौसीफ के परिवार के कई लोग कांग्रेस से जुड़े हुए हैं।

निकिता की हत्या पर एबीवीपी ने किया प्रर्दशन

मुरादाबाद : हरियाणा के बल्लभगढ़ में छात्रा निकिता तोमर की हत्या पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बुधवार को रोष व्यक्त करते हुए न्याय की मांग की है। पदाधिकारियों ने हिदू कॉलेज में छात्रा की हत्या करने वालों पर कठोर कार्रवाई व न्याय की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। महानगर मंत्री सचिन सिंह ने कहा कि एक छात्रा की दिनदहाड़े हत्या कानून व्यवस्था को खुली चुनौती है। उन्होंने इस घटना पर जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष मीनू मेहरोत्रा, प्रदेश सोशल मीडिया संयोजक शिवा शर्मा, प्रशांत चौधरी, लव यादव, महिमा सिंह, ऐश्वर्या सिंह, खुशी, सेजल व अन्य छात्राएं उपस्थित रहीं।