कांग्रेस का हाथ, हत्यारे तौ‍सीफ के साथ ?

‘लव जेहाद’ निकिता तोमर हत्यााकांड

 
हत्यारे तौसीफ का राजनैतिक पहुंच,दो साल पहले भी किया था रसूख का इस्ते‍माल  

‘हरियाण के बल्लभगढ़ में दिनदहाड़े बीकाम की छात्रा निकिता तोमर की गोलीमार कर हत्याा कर दी गई। वहीं हत्या़ का हत्यारा तौसीफ के परिवार से लेकर कांग्रेस के शीर्ष नेताओं तक की पैरवी की।  दो साल पहले तौसीफ ने निकिता को परेशान करने की कोशिश की थी। दो साल पहले भी उसके खिलाफ एक पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई थी। लेकिन पंचायत के सामने हम डर गए और समझौता कर लिया गया था। क्योंकि तौसीफ एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से है, पीड़ित के भाई ने आरोप लगया कि बीते कई साल से नि‍किता पर धर्मपरिवर्तन का दबाव तौसीफ बना रहा था।‘ निकिता का भाई

न्यूज भारत, नई दिल्ली: देश की संसद से करीब 45 किलामीटर की फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में लव जिहाद की शिकार बनी निकिता तोमर को मंगलवार की शाम को मेवात क्षेत्र में जबरन धर्म परिवर्तन के लिए की गई हत्या  की अंतिम विदाई दी गई। इस ममाले में  राजनीतिक रसूख भी सामने आया है। क्योंकि निकिता के भाई ने कहा कि आरोपी तौसीफ कांग्रेस विधायक आफताब अहमद का भतीजा है। दो साल पहले तौसीफ ने निकिता को परेशान करने की कोशिश की थी और उसके खिलाफ एक पुलिस शिकायत भी दर्ज की गई थी। लेकिन पंचायत और तौसीफ के परिवार के सामने हम डर गए और समझौता कर लिया। क्योंकि तौसीफ एक प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से है और उसके चाचा विधायक हैं वहीं परिवार के लोग कांग्रेस की सरकार मंत्री भी रह चुके हैं। निकिता के एक रिश्तेदार ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि अगर दो साल पहले हमने समझौता नहीं किया होता तो उसकी जान बचाई जा सकती थी। उन्होंने कहा कि तौसीफ ने 2018 में उसका अपहरण कर लिया था। लेकिन एक प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। हालाँकि, उनके परिवार ने हमसे माफी माँगी और हम समझौता पर पहुँच गए।

  मालूम हो कि गत 26 अक्टूबर को अग्रवाल कालेज परीक्षा देकर निकली निकिता तोमर को पहले अपहरण करने की कोशिश की जब अपहरण में सफल नहीं होने पर हत्या रे तौसीफ ने उसे बीच सड़क पर गोली मार दी। हलांकि यह घटना बीच सड़क पर हुई और सामने के घर में लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई। वहीं गिरफ्तार तौसीफ ने हत्याी की बात तो कबूल करते हुए कहा कि उसकी शादी कही और होने वाली थी। इसी को लेकर हमने उसकी हत्याहकर दी। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि देश का पहला राज्यय है जहां से ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ’ की शुरूआत की गई थी। उसी राज्यल में एक होनहार बेटी की लव जेहाद में दिनदहाड़े हत्याक कर दी गई। इस घटना को लेकर परिजनों ने 27 को मथुरा रोड जाम करते हुए  योगी माडल अपनाने की मांग करते हुए इनकाउंटर करने की अपील की।