भाषा नहीं पर दिल की बात समझ गया : जेपी नड्डा

कमल पर आप बटन दबाए, हम आयुष्‍मान भारत पर बटन दबाएंगे

मोदी जी काम सबका साथ, सबका विकास के साथ 2021 में बंगाल में भाजपा

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विचारों की पार्टी है। जो सबको साथ लेकर चलने की क्षमता रखती है। इसी विश्‍वास के साथ आज भारतीय जनता पार्टी देश और प्रदेश के शतत विकास करने में सफल रही है। दुख इस बात का है कि बंगाल की तृणमूल सरकार के शासन में किसान, गरीब और छात्र आज केन्‍द्र की सरकार की योजनाओं से वंचित हैं। आज उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी में आने का अवसर मिला तो पता चला कि यहां के लोग आज भी विकास की मुख्‍यधारा से वंचित हैं। आप लोगों के मिले प्‍यार से आज अभिभूत हूं, हलांकि आपकी भाषा में मिठास है, पर समझ नहीं सकता, हलांकि कुछ शब्‍दों को ट्रांसलेट कर समझा, पर आपके दिलों की भाषा समझ गया। हम आपको विश्‍वास दिलाते हैं कि आने वाले विधान सभा में आप कमल को खिलाएंगें तो हम आयुष्‍मान योजना समेत सभी गरीबों के मिलने वाली सुविधाओं का बटन दबाएंगे। जिससे फिर से खुशहाल बंगाल और समृध्‍द बंगाल बनाने का वाद करते हैं। उक्‍त बातें सिलीगुड़ी कार्यकर्ता संम्‍मेलन को संबोधित करते भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कही।  उन्‍होंने कहा कि नेतृत्‍व क्‍या विचार क्‍या होता है, आधार क्‍या होता है, मूल नीति क्‍या है, जो प्रदेश व देश को विकास के रास्‍ते पर लेकर जाए। जो मैं वादा करता हूं भाजपा के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का एक ही विचार है सबका साथ, सबका विश्‍वास और सबका विकास एक ही लक्ष्‍य है। भाजपा का एक लक्ष्‍य है समाज को जोड़ने पर विश्‍वास रखती है, जबकि बंगाल की तृणमूल सरकार समाज को तोड़ने का काम करती है। जिसके कारण आज बंगाल विकास की मुख्‍यधारा से कटा हुआ है।

बंगाल पिछले दस सालों से जो सरकार राज कर रही है पहले साढ़े चार वर्षो तक सबको तोड़ने का काम करती है। जब चुनाव नजदीक आता है तो पैसे के लालच पर जोड़ने का काम करती है। आपने देखा होगा कि ममता की सरकार सिर्फ एक समुदाय को लेकर कितनी उदार थी, और अब चुनाव आ गया और समुदायों की याद आ गई। उनको एहसास हो गया कि अब फूट डालो राज करो का खेल खत्‍म हो रहा है। इसलिए चुनाव नजदीक आते ही हिंदु समाज की याद आ गई।

गोरखलैंड के मुद्दे पर बोलते हुए श्री नड्डा ने कहा कि हमरे संकल्‍प पत्र में दो बाते शामिल थी। एक तो छूटी हुई 11जातियों को एसटी में दर्ज करना जो करीब हमने कर दिखाया और मैं विश्‍वास दिलाता हूं अपने संकल्‍प पत्र की एक-एक बात को पूरा करके भाजपा दिखाएगी और सबको साथ लेकर चलेगी। कार्यकर्ताओं की विभिन्‍न मांगों के सबंध में उन्‍होंने कहा कि चाहे राजबंशी का मामला हो या जो समस्‍याओं से आप लोगों ने रूबरू कराया है। सब पर गहनता से विचार होगा और उसे पूरा करने का प्रयास भी होगा। इसमें मुख्‍यरूप से बंगाल के भाजपा उपध्‍यक्ष मुकुल राय, बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गी, राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता राजू बिष्‍ट,  अलिपुरद्वार के जान बारला, कूचबिहार के निशित प्रमाणिक, जलपाईगुड़ी के डा. जयंत कुमार रॉय, रायगंज की देबोश्री चौधरी, बालुरघाट के सुकांत मजूमदार व मालदा उत्‍तर के खगेन मुर्मु  के अलाव दार्जिंलिंग जिला के अध्‍यक्ष प्रवीन अग्रवाल मौजूद थे।