आज के दिन आपका क्‍या होगा संयोग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

 मेष राशि के व्यक्ति ऊर्जावान और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। आज आप किसी भी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने की क्षमता रखेंगे।पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर रहेगा। अचानक ही किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती हैं। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी और कुछ यादगार बातें ताजा होगी।

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आज का दिन आपके लिए अपने घर और दफ्तर से कुछ चीजें हटाने और साफ करने का है। अगर आपके आसपास कुछ बंद पड़ी घड़ियां हैं तो उन्हें तत्काल हटा दें। दिन कुछ अच्छी सूचनाएं लेकर आ रहा है। अपने बैठने के तरीके पर ध्यान दें, आपको पीठ की समस्या हो सकती है।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आज का दिन दूसरों की मदद व सहयोग में व्यतीत होगा। जिससे आपको भी आत्मिक खुशी प्राप्त होगी।विवाहेत्तर संबंधों में किसी प्रकार का खुलासा होने से दांपत्य जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है। इसलिए ऐसे संबंधों से दूर रहकर अपनी गृहस्थी पर अधिक ध्यान दें।अपने बचाव के लिए खानपान में उचित परहेज रखें और आराम करें।

 मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

 व्यावसायिक कार्यों में बहुत अधिक चैकन्ना रहने की आवश्यकता है। आपकी थोड़ी सी असावधानी या गलती का बहुत अधिक खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।बदलते मौसम के नकारात्मक प्रभाव का आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें। और संयमित दिनचर्या रखें।

मंत्र जाप: ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः।।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आप मजे मजे में भी आसानी से जोखिम उठा पाने की स्थिति में हैं ǀ भाग्य आपके साथ है फिर भी आपको कोई भी कदम उठाने से पहले दो बार सोच लेना चाहिए ǀ आप भावनाओ की बाढ़ को अनुभव करेंगे ǀ पुराने दोस्तों या परिचित के सामने आने से खुशी होगी ǀखांसी, जुकाम जैसी दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।

मंत्र जाप: ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः।।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

छोटी छोटी परेशानियां और असहमतियां दिन भर सामने आती रहेंगी ǀआपको इन छोटी छोटी बातों की उपेक्षा कर देनी है,नही तो आप अपनी मानसिक शांति को नष्ट कर लेंगे ǀ अपनी समस्याएँ किसी के साथ बांटने की कोशिश करें,आपको अच्छा अनुभव होगा ǀपारिवारिक मुश्किलें धीरे-धीरे सुलझ जाएंगी। वातावरण पुनः सामान्य हो जाएगा।

मंत्र जाप: ऊँ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः।।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

साझेदारी के व्यवसाय में पारदर्शिता बनाकर रखने की आवश्यकता है। क्योंकि जरा सी गलतफहमी से संबंधों में दरार आ सकती है। साथ ही अधिक पैसा अपने व्यवसाय में ना लगाएं।किसी नजदीकी व्यक्ति द्वारा व्यर्थ ही आपकी आलोचना करने के कारण आपकी उम्मीदें टूटने से मन आहत रहेगा।

मंत्र जाप: ऊँ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

पिछले काफी समय से जिस अटके काम को करने की सोच रहे हैं वह आज होने की उम्मीद है ǀखासी शारीरिक मेहनत करनी पड़ सकती है ǀ आपकी शारीरिक सेहत तो बिलकुल ठीक है लेकिन आप मानसिक तनाव की वजह से काफी थकान और आलस सा महसूस कर रहे हैं |आप आज ऐसे किसी भी काम में भाग नही लेना चाहते जिससे आपको तनाव हो|

मंत्र जाप: ऊँ क्रां क्रीं क्रौं सः भौमाय नमः।।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

अपनी वस्तु, दस्तावेज आदि को संभालकर रखें। क्योंकि किसी प्रकार की चोरी होने या खोने की संभावना लग रही है।किसी को भी आपको नीचा दिखाने की अनुमति नहीं है । ये समय कोशिश करते रहने का समय है । अगर आपके प्यार को चोट पहुंची है , तो समझे की वह आपके लिए था ही नहीं । अब भविष्य की ओर देखने का समय है ।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

आज का दिन थोड़ा आलस भरा रह सकता है। आपका मन किसी काम में नहीं लगेगा। थोड़ा अस्थिर सा महसूस करेंगे। आज आपको आराम करने और साथी के साथ समय गुजारने की सलाह दी जाती है। आज कुछ महत्वपूर्ण कामों पर अगर निर्णय करना हो तो उसे टाल सकते हैं।आज आप किसी को अपनी खूबियों से प्रभावित कर सकते हैं। प्रेम प्रस्तावों के लिए समय अनुकूल है।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

  आप आज कुछ अंतर्मुखी सा महसूस करेंगे और अपनी खुद की भावनाओं का निरिक्षण करेंगे ǀआपको किसी आंतरिक भावना से यह भी महसूस होगा कि अब कुछ बदलाव की जरुरत है ǀपति-पत्नी के संबंध बेहतर होंगे। प्रेम संबंधों में किसी वजह से तकरार उत्पन्न हो सकती है। सावधान रहें। इन बातों में अपना समय व्यर्थ ना करें।

मंत्र जाप: ऊँ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः।।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज आप सामान्य से अधिक भावनात्मक हैं ,दूसरे इसका फायदा उठा सकते हैं ǀ कार्यस्थल पर कार्य का दबाव रहेगा,जिससे थकान का अनुभव करेंगे ǀरक्तचाप व थायराइड से प्रभावित व्यक्ति अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। और रूटीन चेकअप अवश्य करवाएं।अपने अधिकतर महत्वपूर्ण काम दोपहर से पहले निपटा लेंगे तो उचित रहेगा।

मंत्र जाप: ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरुवे नमः।।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872