आज के दिन क्‍या होगा संयोग, क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

किसी भी प्रकार की भविष्य संबंधी योजनाएं बनाते समय दूसरों के निर्णय की अपेक्षा अपने निर्णय को अधिक प्राथमिकता दें।जीवनसाथी का सहयोग व उनकी सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। आर्थिक संबंधी किसी भी निर्णय में उनसे विचार-विमर्श अवश्य करें।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। धन लाभ हो सकता है, व्यवसाय में स्थितियां अनुकूल हैं।अविवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। रिश्ते के लिए कोई चर्चा चल सकती है। आपका अधिकार व क्रोध पूर्ण लहजा आपके कार्यों में रुकावट डाल सकता है। इसलिए अपने स्वभाव व गुस्से पर काबू बनाकर रखें।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

अहम और स्वार्थीपन की भावना ना उत्पन्न होने दंे। तथा अपने व्यवहार को सहज बनाकर रखें और बच्चों की परेशानियों में उनका समाधान करने में सहयोग करें।जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशानी रहेगी। उनकी देखभाल व घर में आपका सहयोग पारिवारिक वातावरण को सामान्य बनाकर रखेगा।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

 किसी और की बातों को इतना महत्त्व न दें कि आप अपने मन की शांति भंग कर लें। यदि कोई परेशानी है तो उसे किसी से शेयर करें, अपने मन में ही रखेंगे तो कोई लाभ नहीं होगा बल्कि परेशानी और बढ़ती जाएगी।प्रियजनों की बातों को सुनें, किंतु अपना विचार भी व्यक्त करें। स्वास्थ्य के लिए अपने मूड स्विंग पर नियंत्रण रखें।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

सिंह लग्न के व्यक्तियों में आत्म बल व आत्मविश्वास की प्रबल भावना रहती है। पेमेंट आदि एकत्रित करने के लिए आज का दिन उचित है।गर्मी और पसीने की वजह से एलर्जी जैसी दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं। धूप में जाने से परहेज करें और ठंडी तासीर चीजों का सेवन करें।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

धार्मिक संस्थाओं से संबंधित गतिविधियों में आपका सहयोग रहेगा। जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ ही कुछ आर्थिक मामलों के लिए भी आज का दिन शुभ है।जिस परिस्थिति से बचने की कोशिश कर रहे हैं उसका जितना जल्दी सामना करेंगे उतना आपके लिए आसान होगा।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

रिश्तेदारों से संबंधित किसी विवाद के सुलझने से रिश्तो में दोबारा मधुरता आएगी।संतान की शिक्षा संबंधी कार्यों को लेकर घर में कुछ तनाव का वातावरण रह सकता है। परंतु जीवन साथी के सहयोग से कुछ ना कुछ हल जरूर निकलेगा ।आज आपके पैरों दर्द या खिंचाव होने की आशंका है।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

कार्य क्षेत्र में जो वर्तमान में चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। साझेदारी से संबंधित व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां बन रही हैं।स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहना अति आवश्यक है। किसी प्रकार के इंफेक्शन की संभावना लग रही है।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

अध्यात्म और धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति रुचि आपके व्यवहार को बहुत अधिक सकारात्मक बना रही हैं। जिससे समाज में आपको पहचान और मान-सम्मान प्राप्त हो रहा है।पति-पत्नी के संबंध में कुछ तकरार रहेगी। परंतु आपस में बैठकर समस्याओं को सुलझाने से वातावरण पुनः सामान्य हो सकता है।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

अपनी बातों या विचारों में अड़ियल न हों नहीं तो आप अपना नुकसान कर सकते हैं। रिश्तों में भी दूसरों का नजरिया देखने का प्रयास करें तभी कोई मसला हल होगा।  किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय में जीवन साथी की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

 अनजान व्यक्ति पर अधिक विश्वास ना करें। ना ही उनकी बातों में आए क्योंकि आपको नुकसान हो सकता है। घर-परिवार में ज्यादा अंकुश बनाकर ना रखें तथा सबको अपने अनुसार कार्य करने की सुविधा दें। इससे वातावरण मधुर बना रहेगा।आज आपको अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने के बारे में विचार करेंगे।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज किसी भी प्रकार का महत्वपूर्ण निर्णय लेने से परहेज रखें।कार्यक्षेत्र में आज का दिन अच्छा रहेगा। उन्नति के मार्ग खुल रहे हैं। आपके जीवन में कोई नवयुवक स्वावलंबी बन रहा है और अपने जीवन में जिम्मेदारियां उठाने के लिए तैयार है। उसे पूरा सहयोग दें।

 अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872