आज के दिन क्‍या होगा संयोग, क्‍या है आपका योग

कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे? दैनिक राशिफल 2020 के माध्यम से जानिए आज का राशिफल और पूरे दिन की घटनाओं की जानकारी।

मेष (Aries)  (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ) :

आज आप अपने प्रियजनों के प्रति बहुत दयालु होंगे। आप उन लोगों के लिए उदारतापूर्वक खर्च करेंगे जो आपके निकट हैं। और आपको इस बारे में खुशी होगी।आपमें स्वतंत्र निर्णय लेने की क्षमता हैं। महत्वपूर्ण निर्णय लेते वक्त यह आज आपके लिये फायदेमंद साबित होगा।ध्यान से आपको उस तनाव और दबाव से निपटने में सहायता मिलेगी जिससे आप पीड़ित होते हैं। तनाव आपकी शारीरिक मजबूती और ताकत को समाप्त करेगा।

वृष (Taurus) (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो) :

आजका दिन आपके लिये भाग्यशाली है। नक्षत्र आपके लिये अत्यंत अनुकूल दिखाई देता है। सकारात्मक विचार करने से आप सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे जिससे आप अपने मकसद तक पहुंच सकेंगे।आपकी अच्छे और बुरे से परे सोचने और दूसरों के बारे में कुछ आश्चर्यजनक खोजने की आदत आपके लिए उन लोगों का विश्वास प्राप्त करेगी जो आपके आसपास हैं। वे आपके लिए स्नेही और विश्वसनीय होंगे।

मिथुन (Gemini) (क,की, कु,घ, ड.,छ, के, को, हा) :

आज आपकी आर्थिक समस्याएँ दूर होगी। बाते सुलझने की संभावना है। पुराने कान्ट्रेक्ट से मिलने वाले परिणाम आपकी उम्मीद से पहले ही आपको प्राप्त होंगे।आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।

कर्क (Cancer) (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो) :

आज आप जिन लोगों से मिलेंगे उनके लिए आप एक प्रेरणा होंगे। आपकी फुर्तीली ऊर्जा और आपके चारों ओर प्रेम तथा सुंदरता उन्हें प्रोत्साहित करती है।कोमलता और स्नेह आपको दुर्बल प्राणी नहीं बनाता है। पुरुष भी अब उनके कोमल, संवेदनशील पक्ष को खोज रहे हैं। स्वयं और दूसरों के प्रति सौम्य और दयालु बनें।

सिंह (Leo) (म,मि, मु,मे, मो, टा, टि, टू, टे) :

आज आपको अपने सार्वजनिक जीवन और घरेलू जीवन के बीच आपको संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है। इस संघर्ष की वजह से कुछ पेचीदा परिस्थिति उत्पन्न होने की संभावना बनती है। दोनो के बीच योग्य संतुलन बनाएं रखना महत्वपूर्ण होगा।आज माताएँ अपने परिवारों और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करेंगी। उनका प्रेम और देखभाल उनके बच्चों के लिए आनंद लाएगा। वे देखभाल के प्रत्येक क्षण का आनंद लेंगे।

कन्या (Virgo) (टो, पा,पी, पू,ष, ण, ठ, पे, पो) :

आज आपके तार्किक विचार मार्गदर्शक साबित होंगे। उन पर पूरी तरह से विश्वास करें क्योंकि वे कभी गलत नही हो सकते। और आज इससे आपको अच्छा परिणाम प्राप्त होगा।आज आपके द्वारा तय की गयी छोटी यात्रा से आपको अपेक्षित परिणाम प्राप्त नही होंगे। आपको उस से कुछ हासिल नहीं होने के कारण थोड़ी शर्मिंदगी महसूस होगी।

तुला (Libra) (रा, री, रू, रे, रो, त, ती, तू, ते) :

आपके कार्य आज आपके साथ व्यवहार करने वाले लोगों पर प्रभाव डालेंगे कि आप गैरप्रतिबद्ध और अधीर हैं।आपकी मित्रवत, दयालु और श्रेष्ठ प्रकृति आपको लोगों के निकट लाती है। आपको यह करने के लिए कोई बड़ा प्रयास नहीं करना पड़ेगा।महिलाएँ उनमें होने वाली असुरक्षा की भावना से निपटने के लिए डींगें हाँकने या नाराज होने का सहारा ले सकती हैं। उनकी यह आदत उनकी अति गैरस्त्रीत्व छवि का निर्माण करेगी।

वृश्चिक (Scorpio) (तो, ना, नी,नू, ने, नो, या, यी, यू) :

आपको पुर्वानुभव जैसी स्थिती का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी स्थिती का अनुभव पहले किया होने के कारण आप सहजता पूर्वक इससे निकल जाएंगे। हालात ज्यादा बुरे नही होने के कारण दुसरों की व्यक्तिगत टीका-टिप्पणी पर ध्यान न दें।बहुत ज्यादा काम करने की वजह से आपको हाल में थकान महसूस हो रही हैं। आज अपनी व्यस्त दिनचर्या से कुछ समय निकालकर मन और शरीर को आराम देने का प्रयास करें ।

धनु (Sagittarius) (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ़, भे) :

आज आप अपनी आर्थिक तथा कैरियर की स्थिति में काफ़ी प्रगति करेंगे। आपको पदोन्नति या अच्छे वेतन वाली नौकरी का प्रस्ताव आपके पास आयेगा।आपके विचार एवं सुझाव अपने तक ही सिमित रखें। प्रयास करने या लोगों के सामने प्रस्तुत करने से पहले पूर्ण विचार करें। आपकी कल्पना के लिये आपकी सराहना हो सकती है परंतु इसके लिये थोड़ा समय लगेगा।

मकर (Capricorn) (भो, ज, जी, खि, खु,खे, खो, ग,गी र) :

भावनात्मक रुप से आपका कठिन समय चल रहा है तथा आपके हृदय के घाव भरने में थोड़ा और समय लगेगा। परंतु आपके अपने लोगों से आपको करुणा एवं सहानुभूति प्राप्त होगी। जल्द ही यह समय भी निकल जाएगा।व्यस्त कार्य सूची पिताओं को उनके परिवार और उनके प्रति उत्तरदायित्वों से दूर रख सकती हैं।महत्वपूर्ण निर्णय लेते वक्त यह आज आपके लिये फायदेमंद साबित होगा।

कुंभ (Aquarius) (गु,गे, गो, सा, सी, सू,से, सो, दा) :

किसी को अनचाही सलाह या तारीफ देने से बचें। इसके अतिरिक्त दूसरे लोगों के व्यक्तिगत मामलों में भी हस्तक्षेप न करें।आप अपने अधिक प्रेमी और देखभाल और संवेदनशील पक्ष को प्रकट कर सकते हैं जो आपने हमेशा छुपा कर रखा है। यह आपको परिवार में बच्चों के साथ-साथ अन्य लोगों का प्रिय बनाएगा।ऐसी महिलाएँ जो मजबूती और स्वतंत्रतापूर्वक कार्य करती हैं वे दूसरों को छोटा अनुभव कराएँगी और इससे वे महिलाओं को स्त्रीत्व में कमी होने का दोषी बनाएँगी।

मीन (Pisces)  (दी, दू, थ, झ, त्र, दे, दो, चा, ची) :

आज आपकी आर्थिक समस्याएँ दूर होगी। बाते सुलझने की संभावना है। पुराने कान्ट्रेक्ट से मिलने वाले परिणाम आपकी उम्मीद से पहले ही आपको प्राप्त होंगे।आपमें करुणा एवं सहानुभूति होने के कारण लोग आपके पास सारे राज खोल देते है। आज आप किसी अंतर्मुखी व्यक्ति को उसकी समस्याओं के बारे में बोलने हेतू सहायता करेंगे। आप उनकी समस्याएं सुलझानें में भी सक्षम हो सकते है।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी SURENDER SHARMA से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

Contact-

pt.Surender Sharma, Adress-Aadarsh institute of occult sciences  Shimla,Himachal Paradesh
Mobile -8219596872