भ्रष्‍टाचारियों पर ममता दिखा रही सरकार: कैलास विजयवर्गी

भाजपा करेगी पहाड़ा, तराई व डुवार्स के समुचित विकास का होगा प्रयास

बंगाल में 30 प्रतिशत को सम्‍मान 70 का अपमान कर रही तृणमूल सरकार

मजदूर और किसानों की चिंता से बेपरवाह है दीदी की सरकार

इन्वेस्टर मीट के नाम पर सरकारी पैसों का हुआ दुरुपयोग

भाजपा का चुनावी मुद्दा होगा राज्य में गणतंत्र स्थापित करना

न्‍यूज भारत, सिलीगुड़ी : बंगाल की सरकार भ्रष्टाचार में पूरी तरह से लिप्त है, और गैर जवाबदेह सरकार है। अम्‍फान तूफान में राहत वितरण का मामला हो, या कोरोना संक्रमण की महामारी हो हर सामान की खरीदारी में भ्रष्टाचार मामले सामने आए हैं। सबसे आश्‍चर्य की तो यह है कि भ्रष्‍टाचार उजागर होने के बाद, जनता के दबाव के बीच स्वयं मुख्यमंत्री ने इसकी गड़बड़ी की बात मानी है।  लेकिन भ्रष्‍टाचारियों को बचाने के उद्देश्‍य से ममता की सरकार ने सभी पर ममता दिखाते हुए,  जिन लोगों की जांच कमेटी बनाई गई है। वही इस घोटाले के सबसे बड़े खरीददार हैं अब सवाल उठता है की सच्चाई क्या कभी बाहर निकल पाएगी। उक्‍त बातें अपने पश्चिम बंगाल दौरे के बाद भाजपा के  राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने, रविवार को सिलीगुड़ी भाजपा जिला कार्यालय में उत्तर बंगाल भाजपा कोर कमेटी बैठक से पूर्व पत्रकारों से वार्ता के दौरान कही।  

उन्‍होंने बंगाल की वर्तमान ममता सरकार पर आरोप लगाया क‍ि आज 30 प्रतिशत वालों की सरकार है, उनकी नजर में 70 प्रतिशत वालों के लिए ना तो धार्मिक भावनाओं का सम्मान है ना ही उनके उत्थान का। उन्होंने कहा कि यह आरोप नहीं बल्कि प्रमाणित सच है। उदाहरण के तौर पर लॉकडाउन में शुक्रवार को छूट, रामनवमी जुलूस, राम जन्मभूमि भूमि पूजन समेत अन्य 70 प्रतिशत लोगों के धार्मिक कार्यों पर रोक, दूसरी ओर 30 प्रतिशत के धार्मिक कार्यों में छूट है। उन्होंने बताया कि बंगाल में भाजपा की सरकार सभी 100 प्रतिशत लोगों को उनका अधिकार देगी, और इसमे किसी के साथ कोई पक्षपात नहीं होगा। यह भी निश्चिंत रहे कि 2021 में भाजपा की सरकार आने वाली है।

श्री विजयवर्गी ने प्रश्न के जबाव में कहा कि, पहाड, समतल के डुवार्स व तराई के समुचित विकास की जो तैयारियों  को सांसद राजू बिष्ट देंगें, उनके स्थायी समाधान के लिए भाजपा का प्रयास तेजी से हो रहा है। वहीं पहाड़ की समस्‍या को लेकर गृहमंत्री से विमल गुरुंग की बातचीत भी हुई है, लेकिन कोरोना को लेकर इसमें बाधा आयी है। इसके समाधान को लेकर जल्द बैठकों का दौड़ शुरू होगा और बातचीत से ही इसका सर्वमान्य हल निकलेगा। उन्‍होंने पहाड़ की जनता को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जो संकल्प पत्र में दिया गया है, भाजपा  उसे बंगाल में आते ही प्राथमिकता के आधार पर जरूर पूरा करेगी।

विजयवर्गीय ने कहा कि देश में पश्चिम बंगाल एक अनोखा राज्य होगा जहां सरकार को खुद पर भरोसा नहीं है। यही कारण है कि वह चाहे राजनीतिक पार्टी हो या सरकार इसके लिए एजेंसी को हायर किया है। जो अपने सारे अधिकार एजेंसी को  सौंप दी है। सोचने की बात है कि जिस सरकार को खुद अपने आप पर भरोसा नहीं है। वह अपने मतदाताओं का भला कैसे कर पाएगी।

उन्‍होंने ने कोरोना महामारी की चर्चा करते हुए कहा कि जब अन्य प्रदेशों में फंसे मजदूरों को वहां की सरकार बुला रही थी, तो तो दीदी की सरकार उन्हें राज्य में नहीं भेजने का फरमान जारी कर रही थी। जब मध्य प्रदेश से दो स्पेशल ट्रेन भाजपा के मुख्यमंत्री ने भेजा तो उसे मुख्‍यमंत्री ने कोरोना एक्सप्रेस का नाम दिया गया। वहीं किसानों को प्रधानमंत्री सम्मान निधि से वंचित, किया, बावजूद इसके बंगाल के 31 किसानों ने  ऑनलाइन अप्लाई किया। इस सूची को राज्य सरकार के पास भेजा गया मगर अफसोस किसान विरोधी सरकार ने उसे कूड़ेदान फेंक दिया। जिससे यहां के किसानों को 12 से 15 हजार करोड़ का सीधा नुकसान हुआ है। बंगाल की ही एक ऐसी सरकार है, जो किसानों से सीधे सामान नही खरीदती है। इसके लिए किसानों को टीएमसी की एजेंसी के माध्यम से आना होता है।

श्री विजयवर्गीय ने सरकार पर आरोप लगाया कि वे जनता की गाढ़ी कमाई को इन्वेस्टर मीट के नाम पर दोनों हाथ से लूटा रहे हैं। अब भी राज्य सरकार पांचवी इन्वेस्टर मीट करने की तैयारी में जुटी है। अब तक के जो इन्वेस्टर मीट में 200 करोड़ रुपये से अधिक का खर्च किया गया है। सरकार बताएं कि कितने का इनवेस्‍टमेंट हुआ और कितने उद्योग इस राज्य में ला पाए हैं। यह सरकार सिर्फ फिल्मी कलाकारों को बुलाकर नाचे गाना और मनोरंजन के सिवा अब तक उद्योग स्थापित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। सरकार से मांग है कि वह इन्वेस्टर मीट के लिए खर्च किए गए व्‍यौरे का श्वेत पत्र जारी करें। जहां तक भारतीय जनता पार्टी को जानकारी मिली है कि ममता के शासनकाल में छोटे-बड़े 1000 से अधिक कल कारखाने बंद हो गए। इसमें जूट मिल भी शामिल हैं। लाखों की संख्या में लोग बंगाल में बेरोजगार हुए हैं। यही कारण है कि और रोजगार की तलाश में बंगाल के लोग दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं। उद्योग-धंधे के लिए एक समय बंगाल भारत में सर्वश्रेष्ठ स्थान माना जाता था। जहां देशभर के लोग रोजी रोजगार के लिए आते थे, लेकिन आज सरकार की गलत नीतियों के कारण उल्टी गंगा बह रही है।

भाजपा नेता ने कहा कि अनलॉक 4 में केंद्र सरकार की गाइडलाइन को राज्य सरकार को फॉलो करना चाहिए साथी विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करते हुए परीक्षा को लेकर पुनः विचार करना चाहिए। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि वह हेमताबाद के भाजपा विधायक की हत्या मामले में उनके परिवार से जाकर कल मिले थे। हमारी मांग है कि अभिलंब उत्तर दिनाजपुर के एसपी के कार्यकाल की गतिविधियों की जांच हो पता चला है कि वह इसके पहले या में पदस्थापित थे। वहां भी इसी प्रकार भाजपा कार्यकर्ताओं को हत्या कर पेड़ में लटकाया जाता रहा है। अभिलंब अगर इसकी जांच नहीं होती है तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने पर ऐसे अधिकारी को उनके कार्य के लिए उसी प्रकार की सजा मिलेगी। भाजपा का चुनावी मुद्दा होगा राज्य में शान्ति और गणतंत्र स्थापित कराना ।

सोनिया गांधी द्वारा देश में तानाशाह  व्यवस्था लागू किए जाने के प्रश्न पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि सोनिया गांधी को  गणतंत्र पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है।  कांग्रेस सरकार ने जिस प्रकार देश में आपातकाल लगाकर तानाशाह का कायम था, वही आज गणतंत्र की बात कर रहे हैं। सबसे पहले उन्हें अपने पार्टी के अंदर तंत्र को ढूंढना होगा, उसके बाद कांग्रेस पार्टी के मानसिकता में समय तानाशाह को खत्म करना होगा।