पार्किंग के विवाद में चली गोली, उजड़ा सुहाग

वाराणसी में तड़तड़ाईं गोलियां, हरितालिका तीज की शाम की घटना

पत्नी ने रोका, लेकिन मौत खींच लाई, मारे गए अनिल पर कई मुकदमे

न्‍यूज भारत, वाराणसी : वाराणसी में शुक्रवार की शाम लंका के गायत्रीनगर चौराहे पर पार्किंग के विवाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोलीबारी में युवक ने पिस्टल से उसके सीने में ताबड़तोड़ चार गोलियां उतार दी गईं। घटना ऐसे समय हुई जब युवक की पत्नी घर पर उसी की सलामति के लिए तीज का व्रत थी और पूजा कर रही थी। हरितालिका तीज की पूजा के दौरान सुहाग उजड़ने की जानकारी मिलते ही पूरे परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा। गोली मारने वाले हमलावर को भी मौके से ही लोगों ने दबोच लिया और पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया। मालूम हो कि सफारी गाड़ी खड़ी करने के विवाद में वारदात को अंजाम दे दिया गया। अस्पताल पहुंचे पुलिस के आला अधिकारियों से भी परिवार के लोग भिड़ गए। किसी तरह पुलिस जवानों ने लोगों को समझाया। 

मिली जानाकरी के अनुसार लंका के मलहिया गायत्री नगर के रहने वाले हीरा यादव के तीन बेटों में सबसे छोटा अनिल यादव उर्फ गोरख मुहल्ले के चौराहे पर स्थित दुकान पर मोमो खाने पहुंचा था। इसी दौरान सामने घाट के मारुति नगर में रहने वाला रोशन द्विवेदी भी अपनी सफारी गाड़ी से मोमो खाने पहुंचा। गाड़ी खड़ी करने को लेकर रोशन और अनिल में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने के दौरान रोशन ने पिस्टल से ताबड़तोड़ चार गोलियां अनिल के सीने में उतार दीं। गोली चलते ही हड़कंप मच गया। इससे पहले कि रोशन भाग पाता लोगों ने उसे दबोच लिया और जमकर पिटाई शुरू क दी। कुछ देर में ही पहुंची पुलिस ने गोली से घायल अनिल और रोशन दोनों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया। यहां अनिल को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने प्राथमिक इलाज के बाद रोशन को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई। घर पर तीज का व्रत कर रही अनिल की पत्नी रेखा शुक्रवार की शाम पूजन की तैयारी कर रही थी। इसी दौरान अनिल मोमोज खाने के लिए निकला तो रेखा ने रोका था। पूजा होने के बाद जाने को कहा था। लेकिन अनिल नहीं रुका। पति पर हमले की जानकारी पूजा के दौरान ही रेखा को मिली। पूजा छोड़कर वह हाथों में लाठी लेकर मौके पर भागते हुए पहुंची। तब तक वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया था।  पुलिस के अनुसार मारे गए अनिल के खिलाफ लंका थाने में लूट मारपीट समेत अन्य धाराओं में कई मुकदमे दर्ज हैं। अनिल फिलहाल अपने भाइयों के साथ बीएचयू विश्वनाथ मन्दिर पर चाय की दुकान के संचालन में हाथ बंटाता था।

प्रधान भाई की पिस्टल लेकर पहुंचा था रोशन

अनिल पर हमला करने वाला रोशन द्विवेदी मूल रूप से चंदौली जिले के चकिया थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का रहने वाला है। उसका बड़ा भाई सोनू द्विवेदी ग्राम प्रधान है। वह आईटीआई कॉलेज का संचालन भी गांव से ही करता है। जिस पिस्टल से गोली मारी गई वह भी प्रधान सोनू द्विवेदी के नाम है।रोशन अपने भाई की लाइसेंसी पिस्टल लेकर घर से एक किलोमीटर दूर गायत्री नगर चौराहे पर मोमोज खाने पहुंचा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मौके पर प्रधान सोनू द्विवेदी भी मौजूद था। वारदात के बाद उसने भी दहशत फैलाने के लिए अपने दूसरे लाइसेंसी असलहे से तीन चार राउंड फायर किया था।