भारत में वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस देगा जियो

रिलायंस के 43वें एजीएम  में मुकेश अंबानी का ऐलान
न्यूज भारत, नर्इ दिल्लीः
रिलायंस इंडस्ट्रीज के 43वें एजीएम में अंबानी ने  5G को लेकर बड़ी घोषण करते हुए कहा कि जियो भारत में 5 जी सर्विस शुरू करेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो आने वाले तीन सालों में आधा 50 करोड़ मोबाइल कस्टमर जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि जियो ने संपूर्ण 5जी तकनीक विकसित कर ली है, जो भारत में वर्ल्ड क्लास 5G सर्विस प्रदान करेगा। जैसे ही 5जी स्पेक्ट्रम उपलब्ध होंगे, इसके ट्रायल शुरू हो जाएंगे। फील्ड में इस्तेमाल के लिए अगले साल तक यह तकनीक तैयार की जा सकती है। बता दें  आज रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी वर्चुअल ऑनलाइन AGM के जरिए भारत समेत अमेरिका, यूके, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले 26 लाख शेयरहोल्डर्स को संबोधित करते हुए कही हैं।
जियो प्लैटफॉर्म में गूगल 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा
आधुनिक मानव इतिहास में कोरोना संकट सबसे विघटनकारी घटना है। हालांकि, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत और दुनिया तेजी से प्रगति करेंगे, अधिक समृद्धि और विकास की एक नई गुणवत्ता COVID संकट के बाद हासिल करेंगे।मुकेश अंबानी ने निवेशकों का स्वागत किया। मुकेश अंबानी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रिलायंस अब सच्चे मायनों में कर्जमुक्त कंपनी बन गई है। इस लक्ष्य को मार्च 2021 की डेडलाइन से पहले ही हासिल कर लिया गया। उन्होंने बताया कि कंपनी की मजबूत बैलेंस शीट जियो, रिटेल और ओटूसी के लिए ग्रोथ प्लान में मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि जियो प्लैटफॉर्म में गूगल 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।
आरआर्इएल सबसे ज्यादा जीएसटी और वैट देने वाली कंपनी
इससे पहले अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के बारे में बताते हुए कहा कि आरआईएल देश की सबसे ज्यादा जीएसटी और वैट देने वाली कंपनी है। यह वैल्यू में करीब 69372 करोड़ रुपये है. वहीं आरआईएल ने पिछली बार 8 हजार करोड़ से ज्यादा इनकम टैक्स भरा। वहीं रिलायंस इंडस्ट्री की 43वीं एजीएम के पहले कंपनी का शेयर ऐतहासिक ऊंचाई पर पहुंच चुका है। बुधवार के कारोबार में आरआईएल का शेयर करीब 2.12 फीसदी मजबूत होकर 1957 रुपये पर पहुंच गया है। इससे पहले मंगलवार को शेयर 1917 रुपये पर बंद हुआ था। 23 मार्च को 52 हफ्तों के न्यूनतम स्तर 867 रुपये से शेयर में  अबतक करीब 125 फीसदी की तेजी आ चुकी है।