गणतंत्र की रक्षा के लिए सड़क पर उतरी भाजपा

विधायक की मौत के खिलाफ कोलकाता में भाजपा का मौन जुलुस

सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक उत्तर बंगाल में फरक्का से कूचबिहार तक बंद

न्यूज भारत, कोलकाताः उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद के भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की कथित तौर पर हत्या के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने सोमवार को कोलकाता में सड़क पर उतरकर मौन जुलूस निकाला। प्रदेश के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में प्रदेश मुख्यालय से निकल कर विभिन्न रास्तों से होते हुए सरदार पटेल की मूर्ति तक मौन जुलूस निकाला गया। इस दौरान हाथों में बैनर व पोस्टर लिए बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपने विधायक की हत्या को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध जताया। वहीं राज्य सरकार ने विधायक की मौत के मामले की जांच सीआइडी से कराने का निर्देश दिया है। मौन जुलूस की अगुवाई कर रहे हैं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने इस हत्याकांड की कड़ी निंदा करते हुए इसकी जांच सीबीआइ से कराने की मांग की। उन्होंने इस घटना के विरोध में मंगलवार को 12 घंटे का उत्तर बंगाल बंद का आह्रवाहन भी किया। घोष ने कहा कि सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पूरे उत्तर बंगाल में फरक्का से लेकर कूचबिहार तक संपूर्ण बंद का हम आह्वान करते हैं। इसके साथ ही 15 जुलाई, बुधवार को पूरे बंगाल में हर थाने के सामने विरोध प्रदर्शन व धरना दिया जाएगा। घोष ने दावा किया कि हमारे विधायक ने आत्महत्या नहीं की उनकी हत्या की गई है। उन्होंने राज्य की कानून- व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि आज बिहार-यूपी से भी बदतर हालत बंगाल की हो गई है। इससे पहले भी हमारे बहुत सारे कार्यकर्ताओं की नृशंस तरीके से हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि विधायक की हत्या से अनुमान लगाया जा सकता है कि राज्य में किस तरह लोग दहशत में जी रहे हैं। घोष ने कहा कि हम बंगाल में गणतंत्र की रक्षा के लिए अंतिम सांस तक लड़ते रहेंगे। यदि जरूरत पड़ी तो इस मामले की जांच के लिए हम सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बंगाल की जनता इसका सबक तृणमूल को सिखाएगी। इधर, विधायक की हत्या को लेकर प्रदेश भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। उत्तर दिनाजपुर के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा है कि विधायक के जेब से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें कुछ लोगों के नामों का भी जिक्र है जिसको मौत के लिए जिम्मेदार बताया गया है। कुमार ने कहा कि जिन लोगों के नामों का उल्लेख है उसकी जांच की जा रही है। सभी एंगल से हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।

तृणमूल विधायक बोले, उनकी पार्टी का इस घटना में कोई हाथ नहीं

इधर, तृणमूल विधायक शीलभद्र दत्ता ने इस घटना में तृणमूल का हाथ होने से इनकार किया। उन्होंने दावा किया कि इस घटना से तृणमूल का कोई संबंध नहीं है। हालांकि उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई इसके बारे में उन्हें पता नहीं है लेकिन पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि मुझे विधायक की मौत पर बहुत दुख है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भी की सीबीआइ जांच की मांग इधर

बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने भी भाजपा विधायक की मौत पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि यदि यह हत्या है तो यह बहुत ही भयंकर है। उन्होंने भी इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की।