रस्सी से लटकते मिले विधायक, हत्या की आशंका

लाेकसभा चुनाव के बाद ही भाकपा से निकल कर लिये थे भाजपा की सदस्यता

न्यूज भारत, उत्तर दिनाजपुरः पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में सोमवार सुबह भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ राय का शव गांव के एक दुकान पर रस्सी से लटकता मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। इस घटना को पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।
मालूम हो कि देबेंद्र राय गत वर्ष ही माकपा से भाजपा में शामिल हुए थे। लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद वह भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। विधायक के परिजनों व स्थानीय लोगों के अनुसार कल रात में कुछ बाइक सवार उन्हें घर से बुलाकर ले गए थे और सुबह घर से एक किलोमीटर दूर एक दुकान के बरामदे में उनका शव रस्सी से झूलता हुआ मिला। लोगों का आरोप है कि देबेंद्र राय की हत्या कर शव को रस्सी से लटकाया गया है। पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि उत्तर दिनाजपुर हेमताबाद की सीट रिजर्व है, भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ राय का शव उनके गांव के बिंदल लटका हुआ मिला। इससे स्पष्ट होता है कि उन्हें पहले मारा गया और फिर लटका दिया गया।
वहीं भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि षड्यंत्र के तहत भाजपा विधायक की हत्या की गई है, इस घटना में पूरी तरह सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस शामिल है। उन्होनें कहा कि इसकी मुख्य वजह यह है कि उत्तर बंगाल में जिस तरह भाजपा का विस्तार हो रहा है, उससे ममता बनर्जी की पार्टी पूरी तरह भयभीत हो गई है। राहुल सिन्हा ने कहा कि उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में भाजपा विधायक देबेंद्र नाथ रॉय  की आज सुबह हत्या की गई। इसको हत्या करके आत्महत्या के रूप में दिखाने का प्रयास किया गया, और हम इस हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग करते हैं। इस हत्या से लोगों में दहशत कायम करने के लिए ही तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। वहीं पिछले साल लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दो विधायक और 50 के करीब पार्षद भाजपा में शामिल हुए थे। इनके अलावा हेमताबाद से माकपा के विधायक देबेंद्र राय ने भी पार्टी की सदस्यता ली थी।