बांग्लादेशी और भारतीय रूपया के साथ ट्रांसपोर्ट गिरफ्तार

• बीएसएफ ने आईसीपी पेट्रापोल पर 17,560 बांग्लादेशी टका और 3,48,204 भारतीय रुपये को किया जप्त 

• वित्तीय सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है,अवैध मुद्रा की तस्करी

एनई न्यूज भारत,उत्तर 24 परगना: 05 अक्टूबर को बीएसएफ दक्षिण बंगाल ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए सतर्क जवानों ने एकीकृत चेक पोस्ट (आईसीपी) पेट्रापोल पर नियमित जांच के दौरान भारी मात्रा में अवैध मुद्रा के साथ एक ट्रांसपोट एजेंट को गिरफ्तार कर लिया। बीएसएफ 145वीं वाहिनी के जवानों ने आरोपी की पहचान सुदीप मजूमदार के रूप में हुआ है, जिसके पास से 17,560/- बांग्लादेशी टाका और ₹ 3,48,204/- भारतीय रुपये जप्त किया।

जब बांग्लादेश से आयातित माल लेकर एक भारतीय ट्रक आईसीपी पेट्रापोल पर सुरक्षा मंजूरी के लिए पहुंचा तो वाहन की गहन तलाशी के दौरान, ट्रक के सामने के केबिन में एक संदिग्ध काला बैग मिला जो पैसा से भरा था। 

पूछताछ के दौरान मजूमदार ने स्वीकार किया कि बांग्लादेशी आयातकों से मछली खरीदने के उद्देश्य से कोलकाता में मछली व्यापारियों से भारतीय रुपया लिया था । वह पैसों का कोई कानूनी दस्तावेज पेश करने में असमर्थ था।

पकड़े गए व्यक्ति और जब्त पैसों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए पेट्रापोल में सीमा शुल्क विभाग को सौंप दिया गया।

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के डीआईजी और जनसंपर्क अधिकारी एन.के. पांडे ने कहा "अवैध मुद्रा की तस्करी हमारे देश की वित्तीय सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है, और हम ऐसी गतिविधियों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारे कर्मियों द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई एक बार फिर भारत की सीमाओं की रक्षा करने के हमारे संकल्प को दर्शाती है।