तस्कर को गिरफतार कर तस्करी को किया नाकाम

• भारत बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी मात्रा में फेंसेडिल, शराब, ताले व ओइंमेंट के साथ, 3 तस्कर को पकड़ा 

• बीएसएफ जप्त समान का कुल कीमत 5,29,029/- रुपए हैं 

एनई न्यूज भारत, उत्तर 24 परगना और मालदा: 23 सितम्बर को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना व मालदा जिले में सीमावर्ती क्षेत्रों में भारत बांग्लादेश अंतराष्टीय सीमा पर दक्षिण बंगाल सीमान्त के सर्तक जवानों ने तस्करी के विरोधी में कार्रवाही करते हुए 196 नग ताले व 500 नग क्लॉप-जी ओइंमेंट के साथ 3 तस्करों को किया गिरफ्तार।

दूसरी घटना में 2071 प्रतिबंधित फेंसेडिल की बोतले, 96 बोतल देशी शराब जब्त की। जब तस्कर इन सामानों को भारत से बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास में था। मगर जवानों की निगरानी से बच नहीं पाया,जब्त सामान का कुल अनुमानित बाजारी कीमत 5,29,029/- रुपए है 1 की सीमा चौकी तराली- 1 की हकीमपुर चेक पोस्ट पर ड्यूटी के दौरान बीएसएफ के ख़ुफ़िया विभाग से मिली सूचना पर एक संदिग्ध कार (मारुति ऑल्टो एलएक्सआई) को रोका, जिसमें 03 व्यक्ति सवार थे और हकीमपुर चेक पोस्ट के माध्यम से स्वरूपनगर से तराली बाजार से आ रहे थें। ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवान ने वाहन को प्राथमिक जांच के लिए रोका। तलाशी के दौरान दरवाजे के अंदर कुछ छिपा हुआ था जिसके बाद संदिग्ध कार और उसमें सवार चालक सहित तीन लोगों को मशीनी जांच के लिए बीओपी तराली-1 लाया गया। जंहा कार की अच्छी तरह से तलाशी लिया गया। गहन तलाशी के बाद कार से 196 ताले और 500 क्लॉप-जी मलहम बरामद किया। पूछताछ करने पर पता चला की तीनो संदिग्ध व्यक्ति पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना के रहने वाले है। उन्होंने ये सामान सवरूनगर से बांग्लादेश में तस्करी के उदेश्य से लिया था समान को कार के अंदर छुपा कर, इन सामानों को बीएसएफ के हकीमपुर चेक पोस्ट पार करने के बाद तराली बाज़ार में किसी अंजान व्यक्ति को सौपना था। काम के बदले उन्हें 4,000/- रुपए मिलता, तस्कर के मकशुबे सफ़ल होते उस से पहले ही बीएसएफ ने तस्करी व सामान दोनो को पकड़ लिया। 

इसके अलावा तीसरी घटना बीएसएफ 70वीं वाहिनी की सीमा चौकी लोधिया के जवानों ने विशेष अभियान में नदी के जरिये प्रतिंबंधित फेंसेडिल की तस्करी को विफल कर कुल 2071 फेंसेडिल की बोतलें, 96 बोतल देशी शराब को जब्त किया। गिरफ्तार तस्करों व जब्त सामान को कानूनी कार्रवाई के लिए संबधित विभाग को सौंप दिया गया। 

दक्षिण बंगाल सीमान्त के जनसंपर्क अधिकारी ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर तस्करी रोकने के लिए बीएसएफ सख्त कदम उठा रही है। इसके चलते ऐसे अपराध में शामिल लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आगे अधिकारी ने कहा कि हम किसी भी हालत में अपने इलाके से तस्करी नहीं होने देंगे।