कूचबिहार में भारी मात्रा में अवैध दवाई जब्त

• बीएसएफ ने भारत बंग्लादेश सीमा पर 18.5 लाख के फैनसिडिल और याबा टेबलेट्स को पकड़ा 

• बीएसएफ 157वीं वाहिनी के सतर्क जवानों ने कार्रवाई करते हुऐ तस्कर को दबोचा

एनई न्यूज भारत, कूचबिहार: बीएसएफ गुवाहाटी फ्रंटीयर के अंतर्गत  अंतराष्ट्रीय सीमा पार अपराधों और तस्करी के खिलाफ अपनी निरंतर मुहिम में बीएसएफ ने एक और महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त किया, सीमा सुरक्षा बल के सतर्क जवानों व सीमा प्रहरियों ने एक विशेष अभियान के दौरान भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र से एक भारतीय तस्कर को बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित फेंसिडिल एवं याबा टेबलेट्स के साथ गिरफ्तार किय। तस्करी के मकशद से भारत से बांग्लादेश में तस्करी के लिये छुपाकर रखा था ।

गुप्त सूचना के आधार पर कर्रवाई करते हुए एक त्वरित एवं समन्वित अभियान के तहत, बीएसएफ के 157वीं वाहिनी के जवानों ने, पश्चिम बंगाल के कूचबिहार ज़िले अन्तर्गत भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती क्षेत्र में एक गहन तलाशी अभियान चलाकर एक भारतीय तस्कर को 5000 से अधिक प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतलें तथा लगभग 1500 याबा टैबलेट्स के साथ गिरतार कर लिय। भारत से बांग्लादेश में तस्करी के मकशद से छुपाकर रखी गई थी।

पकड़े गए तस्कर और प्रतिबंधित सामग्री को कानूनी कार्रवाई के लिए नजदीकी पुलिस थाने को सौंपा दिया गया।

बीएसएफ भारत-बांग्लादेश सीमा की सुरक्षा के लिए सतर्क और प्रतिबद्ध है। सीमा सुरक्षा बल सीमा क्षेत्रों में प्रभावी नियंत्रण बनाए रखता है, सीमा पार अपराधों को रोकता है और तस्करों एवं देश विरोधी तत्वों की बढ़ती गतिविधियों को निष्प्रभावित करता है। इन अभियानों की निरंतर सफलता बीएसएफ के जवानों के द्वारा सीमा पर अवैध गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई में समर्पण और सतर्कता को उजागर करती है।