केंद्र के रफ़्तार ने राज्य पछाड़ा

के

 
* सेवक आर्मी स्टेशन से बालासन तक राष्टीय राजमार्ग परियोजना ने पकड़ी रफ़्तार 
* कछुए की रफ़्तार से चल रहा है एयरव्यू मोड़ से विशाल मेगामार्ट फ्लाईओवर का कार्य
एनई न्यूज भारत, सिलीगुड़ी: सिलीगुड़ी पूर्व उत्तर एक ऐसा शहर है जहां चारों तरफ़ पहाड़ से घिरा हुआ। यहां आए दिन लाखों लोग घूमने और अपने निजी कार्यों से लोग आते रहते हैं। पूर्वुतर जानें का एक मात्र जरिया है सिलीगुड़ी, किसी भी शहर को वहां की लोग दृश्य और सबसे महत्वपूर्ण वहा की सड़के। सालूगाड़ा से बागडोगरा एयरपोर्ट जाने में लोगो को 2-3 घंटे लगते थे जो खुल दूरी करीब 20 किलोमीटर हैं। इस रास्ते में मुख्या चौराहा दार्जिलिंग मोड़ हैं। जहां जाम लगे तो कम से कम 45-50 मिनट आराम से लोग को काफ़ी धीकतो का सामना करना पड़ता था। यह रोड़ परियोजना काफ़ी सालो से चर्चे में था। मगर यह परियोजना का कार्य 2023 में शुरु हुआ और अभी 85 प्रतिशत पुरा होने के कादार पर है। 
वहीं राज्य सरकार की और से सिलीगुड़ी के एयरव्यू मोड़ से विशाल मेगामार्ट तक जो करीब 2 किलोमीटर तक है। और प्रियोजना का कार्य 2018 में शुरु हुआ था, और अभी तक कार्य पुरा नहीं हुआ है जो करीब 6 साल हो चुका है। हला की कार्य अभी 80 प्रतिशत पुरा हो चुका है। बीच में कुछ दिन बंद होनी के बाद से फिर कार्य शुरु हुआ है। फ्लाईओवर बनने से जाम की समस्या काफ़ी कम हो जायेगा।दोनों ही रोड़ परियोजना बनने सिलीगुड़ी शहर में जाम मुक्त हो जायेगा 
मिली जानकारी के राज्य सरकार के पास फंड ना होने के कारण वो मजूदोर को भुगतान करने में असंभव था। जिसके कारण कार्य में रुकावट बना हुआ था।